जिला जल और स्वच्छता मिशन के तहत विद्यालयों में शुद्ध जल उपलब्ध कराएं जाने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए

Listen to this article

जिलाधिकारी हरिद्वार श्री सी0 रविशंकर ने कैम्प कार्यालय में आज जिला जल एवं स्वच्छता मिशन(डीडब्ल्यूएसएम) की समीक्षा बैठक की।
बैठक में जिलाधिकारी को अधिकारियों ने जिला जल एवं स्वच्छता मिशन के तहत ग्रामीण इलाकों के आंगनबाड़ी केन्द्रों व स्कूलों में शुद्ध व साफ पानी आपूर्ति के सम्बन्ध में हुई प्रगति की समीक्षा कर जानकारी ली। उन्होंने कहा कि ठेकेदारों द्वारा निर्धारित व्यय सीमा में ही कार्य करायें जाये।
अधिकारियों ने योजना की प्रगति के बारे में बताया कि स्कूलों आंगनबाड़ी में लक्ष्य प्राप्ति के सापेक्ष कुछ विद्यालयों आंगनबाड़ी केंद्रों में तकनीकी कारणों को छोड़कर शत-प्रतिशत कार्य शीघ्र ही कर लिये जा
। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन प्रधानमंत्री की फ्लैगशिप योजना है, इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। बैठक में जिलाधिकारी ने जल संस्थान, जल निगम, अमृत योजना के अधिकारियों से कहा कि कुम्भ कार्यो के साथ साथ मिशन के कार्यो को भी करते चलें। योजना के कार्यो को पेंडिंग न रखें।
अमृत अपने हाउस होल्ड सर्वे की शीघ्र रिपोर्ट प्रस्तुत करे।
समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री सौरभ गहरवार, जल संस्थान, जल निगम, शिक्षा, आंगनबाड़ी, अमृत योजना, सहित जल एवं स्वच्छता मिशन से जुड़े अधिकारीगण उपस्थित थे।
……………………………..