सांप को मारने के चक्कर में घर जला बैठा, हुआ सात करोड का नुकसान

इस खबर को सुनें

सांप एक ऐसा जीव है जिससे लगभग दुनिया का हर शख्स डरता है. चाहे सांप जहरीला हो या ना हो, उसे देखने के बाद अजीब सी घबराहट होती ही है। अमेरिका के मैरीलैंड में रहने वाले एक शख्स को पिछले महीने अपने घर में एक सांप घूमता नजर आया. इस सांप को मारने के लिए उसने जो किया उसका पछ्तावा शायद उसे जिंदगीभर रहेगा। सांप को मारने के लिए घर की अंगीठी में जल रहे कोयले को उठाया था, लेकिन इस कोयले से सांप को कोई नुकसान हुआ या नहीं, ये तो पता नहीं चल पाया लेकिन शख्स का पूरा घर जलकर राख हो गया।

मामला कुछ दिन पूर्व रात के 10 बजे का है. अधिकारियों ने बताया कि घर की आग को बुझाने के लिए करीब 75 फायरफाइटर्स भेजे गए थे। काफी मशक्क्त के बाद घर की आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक सब जलकर राख हो चुका था। मोंट्गोमेरी काउंटी फायर एंड रेस्क्यू के स्पोक्सपर्सन पीट पीरिंगेर ने बताया कि शख्स ने घर में दिखे सांप को जलते कोयले से फेंक कर मारना चाहा था लेकिन ये कोयला सांप को मारने की जगह घर में आग लगाने में हेल्पफुल साबित हुआ।

पीट ने ट्विटर पर इस घटना की तस्वीरें शेयर की, साथ ही कैप्शन में लिखा कि आग की वजह एक्सीडेंटल थी। मालिक ने सांप को कोयले से मारना चाहा था लेकिन कोयले के टुकड़े ने उसके घर में ही आग लगा दी। आग की वजह से शख्स को साढ़े सात करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ गया। घर का काफी हिस्सा जलकर राख हो गया।सबसे बड़ी बात ये कि इस घटना में काफी नुकसान तो हुआ लेकिन सांप का क्या हुआ ये पता नहीं चल पाया।

जानकारी के मुताबिक़ आग बेसमेंट से शुरू हुई थी इसके बाद आग धीरे-धीरे पूरे घर में फ़ैल गई। लगभग घर का ज्यादातर हिस्सा जलकर राख हो गया।
इसमें करीब साढ़े सात करोड़ रुपए का नुकसान हो गया। सोशल मीडिया पर जलते घर की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इनमें घर से निकलती चिंगारी साफ़ दिखाई दे रही है(N18)