सुराज सेवा दल के अध्यक्ष ने कराया मारपीट का मुकदमा दर्ज, होटल व्यवसायी ने लगाया सूराज सेवा दल के अध्यक्ष पर उत्पीड़न का आरोप

Listen to this article


सुराज सेवा दल के अध्यक्ष रमेश जोशी ने कुछ लोगों पर मारपीट व जान से मारने की नीयत से हमला करने का आरोप लगाते हुए सिडकुल थाने में मुकद्मा दर्ज कराया है। इस सम्बन्ध में शनिवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सुराज सेवा दल के अध्यक्ष रमेश जोशी ने बताया कि शुक्रवार रात वे सिडकुल स्थित होटल में शादी समारोह में सम्मिलित होने गए थे। वहां मौजूद ईशान भाटिया, अंकुश भाटिया, अंकित चावला सहित कई लोगों ने उनके साथ मारपीट की गयी। उनके ड्राईवर के साथ भी अभद्रता की गयी। किसी तरह वहां से बचकर वे सीधे अपने घर देहरादून चले गए और शनिवार को हरिद्वार पहुंचकर सिडकुल पुलिस को तहरीर देकर मुकद्मा दर्ज कराया। रमेश जोशी ने आरोप लगाया कि भूपतवाला क्षेत्र के सत्यम विहार में मानकों के विपरीत चल रहे होटलों पर कार्रवाई के लिए एचआरडीए में शिकायत दर्ज कराने पर उन पर हमला किया गया। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग करते हुए कहा कि यदि कार्रवाई नहीं की गयी तो वे देहरादून में सचिवालय के सामने धरने पर बैठेंगे। साथ ही कहा कि किसी भी दबाव में वे भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए जा रहे सुराज सेवा दल के अभियान को रोकेंगे नहीं। अभियान लगातार चलाया जाएगा।


होटल व्यवसायी ने लगाया सुराज सेवा दल अध्यक्ष पर उत्पीड़न का आरोप

होटल व्यवसायी ईशान भाटिया ने सुराज सेवा दल के अध्यक्ष रमेश जोशी पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। शनिवार को प्रैस क्लब में पत्रकार वार्ता के दौरान ईशान भाटिया ने कहा कि शुक्रवार रात वे सिडकुल स्थित होटल में शादी समारोह में शामिल होने गए थे। इसी दौरान रमेश जोशी ने उनके साथ मारपीट की और धमकाया। वहां मौजूद लोगों ने उनका बीच बचाव किया। ईशान भाटिया ने सुराज सेवा दल अध्यक्ष पर अवैध निर्माण के नाम पर होटल व्यवसायियों का उत्पीड़न करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि रमेश जोशी अवैध निर्माण का आरोप लगाकर होटल व्यवसायियों के खिलाफ एचआरडीए में शिकायत दर्ज कराकर उनका उत्पीड़न करते हैं। विरोध करने पर धमकाया जाता है। इस संबंध में पूर्व में पुलिस को शिकायत दी गयी थी। कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से ही होटल व्यवसाय पूरी तरह ठप्प है और व्यवसायी आर्थिक संकट में घिरे हुए हैं। ऐसे में अवैध निर्माण के नाम पर उत्पीड़न कर उनका मानसिक शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन से सुरक्षा उपलब्ध कराने की गुहार लगाते हुए कहा कि शुक्रवार रात हुई घटना के बाद वे और उनका परिवार भयभीत हैं। इसलिए उन्हें सुरक्षा उपलब्ध करायी जाए। प्रैसवार्ता के दौरान राज ओबराय, महेंद्र तनेजा, अमित जैन, पंकज नैय्यर, भोला गुप्ता, बंटी गुप्ता, राम अरोड़ा आदि मौजूद रहे।