प्रेस क्लब हरिद्वार की नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह, श्रवण झा अध्यक्ष और अश्वनी ने महामंत्री का कार्यभार संभाला

Listen to this article

2 वर्ष में बनकर तैयार होगा हरिद्वार में मेडिकल कॉलेज- धन सिंह रावत

हरिद्वार(सूचना) डॉ0 धन सिंह रावत, मा0 मंत्री-चिकित्सा स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, सहकारिता, उच्च शिक्षा, विद्यालयी शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा ने शनिवार को प्रेस क्लब भवन परिसर, देवपुरा में प्रेस क्लब हरिद्वार के नव-निर्वाचित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।
शपथ ग्रहण समारोह में मा0 मंत्री एवं मा0 विधायक इंजी0 रवि बहादुर ने अध्यक्ष के रूप में श्री श्रवण कुमार झा, महासचिव के रूप में श्री अश्विनी अरोड़ा तथा कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष के रूप में श्री अमित कुमार शर्मा एवं श्री दीपक मिश्रा, सचिव के रूप में मेहताब आलम एवं संदीप शर्मा को, कोष सचिव श्री सुनील पाल, समारोह सचिव डॉ0 मनोज कुमार, प्रचार सचिव श्री जयपाल सिंह को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इनके अलावा मा0 कैबिनेट मंत्री ने सदस्य कार्यकारिणी के रूप में श्री पी0एस0 चौहान, श्री ब्रजेन्द्र हर्ष, श्री नरेश दीवान शैली, श्री गोपाल कृष्ण पटुवर, श्री संजय रावल, श्री संजय आर्य, श्री अमित कुमार गुप्ता, श्री मुदित अग्रवाल, श्री विक्रम छाछर, श्री धर्मेन्द्र चौधरी, श्री त्रिलोक चन्द्र भट्ट, श्रीमती सुदेश आर्य, श्री मनोज खन्ना को भी पद एवं गोपनीयता की विधिपूर्वक शपथ दिलाई ।
डॉ0 धन सिंह रावत ने मुख्य अतिथि के रूप में समारोह को सम्बोधित करते हुये पूरी कार्यकारिणी को सरकार की ओर से बधाई व धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि हरिद्वार का मेडिकल कॉलेज दो वर्ष में बनकर तैयार हो जायेगा। तब किसी को भी इलाज के लिये एम्स या अन्य स्थानों में जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि आगामी 18 अप्रैल से 23 अप्रैल तक प्रदेश के 115 स्थानों में स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सभी जाचें व दवायें निःशुल्क होंगी। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं को निःशुल्क आवागमन की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा हम पूरे उत्तराखण्ड को टी0बी0 मुक्त करायेंगे। इसके लिये हम निःशुल्क दवा उपलब्ध कराने के साथ ही पोषण के लिये 500 रूपया उपलब्ध करायेंगे। उन्होंने कहा कि जिस किसी भी व्यक्ति का यदि वोटर लिस्ट में नाम है, तो उसका आयुष्मान कार्ड मुफ्त में बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि मीडिया को चौथा स्तम्भ कहा जाता है तथा इस चौथे स्तम्भ का हर क्षेत्र में सहयोग सरकार को मिलता रहेगा।

लोकतंत्र की रक्षा में पत्रकारों अग्रणी स्थान -रवि बहादुर, विधायक

समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में आऐ ज्वालापुर विधायक रवि बहादुर ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा में लिए पत्रकारों का अग्रणी स्थान है। हरिद्वार के पत्रकारों ने सदैव उनका साथ दिया है और वह चाहते हैं भविष्य में भी यह परंपरा कायम रहे। प्रेस क्लब अध्यक्ष श्री श्रवण कुमार झा, पूर्व अध्यक्ष श्री राजेन्द्र नाथ गोस्वामी, पूर्व महासचिव राजकुमार आदि ने सम्बोधित किया।
प्रेस क्लब परिसर पहुंचने पर मा0 कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत एवं अन्य विशिष्ट महानुभावों का पुष्पगुच्छ, शाल, प्रतीक चिह्न भेंटकर भव्य स्वागत व अभिनन्दन किया गया।

पत्रकारों के स्वभाव में शालीनता झलकती है- महामंडलेश्वर संतोषानंद

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए श्री अवधूत मंडल आश्रम के महामंडलेश्वर स्वामी संतोष आनंद महाराज ने कहा कि हरिद्वार के पत्रकार संत और गुरुजनों का आदर करना जानते हैं। इसलिए पत्रकारों के स्वभाव में शालीनता झलकती है। तीर्थ नगरी हरिद्वार की मर्यादा के अनुरूप पत्रकारिता करने के लिए वे सभी पत्रकार बधाई के पात्र हैं।

कार्यक्रम का संचालन मुख्य चुनाव अधिकारी श्री सुभाष कपिल ने तथा महासचिव श्री अश्विनी अरोड़ा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर सहायक चुनाव अधिकारी श्री विकास झा, श्री संजीव शर्मा, निगरानी समिति के अध्यक्ष श्री ठाकुर शैलेन्द्र कुमार सिंह, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी सहित वरिष्ठ पत्रकारगण उपस्थित थे।
…………………