अवैध खनन करने वाला बख्शा नहीं जाएगा

Listen to this article

अवैध खनन पर फिर प्रशासन सख्त

जनपद व तहसील हरिद्वार के भोगपुर क्षेत्र से मिल रही अवैध खनन/ भंडारण की सूचनाओ के संदर्भ में जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय द्वारा राजस्व एवं खनन विभाग को पुनः कड़ी कार्यवाही के निर्देश जारी किये।
विदित हो कि जिलाधिकारी हरिद्वार द्वारा हाल ही में वर्षाकाल को देखते हुय खनन बंधी के निर्देश जारी किए है, लेकिन भोगपुर से प्राप्त हो रही अवैध-खनन भंडारण/परिवहन की शिकायतों से नाराज जिलाधिकारी महोदय से खनन एवं राजस्व विभाग को मिले निर्देशो के क्रम में आज खनन बिभाग द्वारा प्रसासन के साथ मिल कर भोगपुर के गंगोत्री नाम के आवेदित कर्सर पर कड़ी कार्यवाही करते हुए, अवैध खनन में लिप्त पोकलैंड मशीन भी सीज की है, साथ ही बाडीटीप क्षेत्र में अवैध खनन की शिकायत पर अन्य अनुज्ञा धारक की पोकलैंड मशीन को सीज किया है, जबकि कल ही विभाग द्वारा हिमगंगे स्टोन कर्सर को अवैध खनन/भंडारण में सीज किया था।।
खान अधिकारी (श्री रवि नेगी) एवम प्रसाशन के संयुक्त दल द्वारा स्टोन करेस्र एवम अवैध भंडारित उपखनिज पाए जाने पर कार्यवाही करते हुए मशीन के शीज के साथ ही लाखो का जुर्माना भी लगा दिया गया।

खनन अधिकारी का कहना है कि वर्षाकाल अवधि हो या ना हो क्षेत्र में किसी भी तरह के अवैध खनन/ भंडारण अथवा परिवहन के मामलों में किसी भी अवैध खनन कर्ता को बख्शा नही जायगा।