ब्रेकिंग न्यूज़: हरिद्वार की क्राइम वाली खबरें यहां देखें

इस खबर को सुनें

झपट्टा मारकर मोबाइल छीनने वाला आरोपी गिरफ्रत में

हरिद्वार। थाना सिडकुल क्षेत्रान्गर्त सिडकुल की एक कंपनी से ड्यूटी कर फोन पर बात करते पैदल घर लौट रहे एक कमर्चारी से बाइक सवार युवक ने झपट्टा मारकर मोबाइल छीनने का प्रयास किया। लेकिन कर्मचारी की तत्परता से आरोपी युवक को मौके पर ही पकड़ लिया गया। मारपीट कर आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। कर्मचारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। शिकायतकर्ता अभिषेक कुमार का कहना है कि उसका भाई सिडकुल की एक कंपनी में ड्यूटी कर शनिवार शाम दोस्तों के साथ घर लौट रहा था। जैसे ही वह सिडकुल में मेट्रो हॉस्पिटल के पास पहुंचे तो पीछे से आए बाइक सवार युवक ने झपट्टा मारकर मोबाइल छीनने की कोशिश की, इस दौरान युवक को धक्का देकर वहीं पर दबोच लिया। सिडकुल पुलिस के हवाले कर दिया गया। थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार उनियाल के अनुसार अभिषेक पुत्र सतीश निवासी झड़का थाना हस्तिनापुर जिला मेरठ हाल रोशनाबाद की शिकायत पर सोनू पुत्र छतरपाल निवासी आनेकी हेत्तमपुर को राहगीरों से झपट्टा मारकर मोबाइल फोन छीनने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

स्कूल गयी छात्रा संदिग्ध परिस्थितियों मे लापता,युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हरिद्वार। सिडकुल थाना क्षेत्र के एक जूनियर हाईस्कूल में पढ़ने गई कक्षा नौ की छात्रा संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। परिजनों ने स्कूल और आसपास के हर संभावित ठिकानों पर उसकी तलाश की। लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया है। शक के आधार पर छात्रा के परिजनों ने आनेकी निवासी एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। छात्रा के पिता का कहना है कि उसकी बेटी हेत्तमपुर स्थित एक जूनियर हाई स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रही है। बीती 26 अगस्त को सुबह रोज की तरह स्कूल यूनिफॉर्म पहनकर स्कूल के लिए निकली थी। लेकिन रात आठ बजे तक भी घर नहीं पहुंची। जब परिजन वापस स्कूल में बेटी की तलाश करने पहुंचे तो सीसीटीवी फुटेज में उसकी बेटी दोपहर 12 बजे ही स्कूल से बाहर जाती दिखाई पड़ रही है। काफी तलाश के बाद जब बेटी का पता नहीं चला तो, उन्होंने स्कूल की नोटबुक खंगाली। नोटबुक में युवक का मोबाइल नंबर मिला। थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार उनियाल के अनुसार छात्रा के पिता की शिकायत पर और नोट बुक में मिले मोबाइल फोन नंबर के आधार पर आन्नेकी हेत्तमपुर गुलमीर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

युवती को ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने के आरोपी को किया गिरफ्रतार

हरिद्वार। नगर कोतवाली पुलिस ने फर्जी विवाह प्रमाण पत्र बनाकर युवती को ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने के आरोप में फरार चल रहे आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। पिछले दिनों उत्तरी हरिद्वार क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति ने मुकदमा दर्ज कराया था कि सन्नी अरोड़ा पुत्र रमेश ने बहला-फुसलाकर कई वर्ष पूर्व उसकी बेटी से दोस्ती कर ली थी। आरोप था कि युवक ने वर्ष 2016 में उसकी बेटी से शादी करना दर्शाकर फर्जी प्रमाण पत्र के जरिए उसे रजिस्टर्ड भी करा लिया था। आरोप था कि उसकी बेटी को युवक ब्लैकमेल कर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा और सोशल नेटवर्किंग साइट पर उसकी बेटी के आपत्तिजनक फोटो अपलोड कर दिए थे। पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। विवेचनाधिकारी प्रियंका भारद्वाज ने बताया कि दुष्कर्म करने के आरोप में आरोपी युवक की गिरफ्तारी कर ली गई है, अन्य आरोपों पर अभी जांच जारी है। युवती के कोर्ट में बयान दर्ज कराए जा चुके हैं। आरोपी युवक को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

देशी शराब सहित गिरफ्तार किया

हरिद्वार। थाना कनखल की जगजीतपुर पुलिस चौकी टीम ने चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को देशी शराब सहित गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी आरोपी गुलाब उर्फ चांद निवासी जगजीतपुर के कब्जे से देशी शराब के 30 पव्वे बरामद हुए हैं। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस टीम में एसआई खेमेंद्र गंगवार, कांस्टेबल सुनील राणा व ब्रजमोहन शामिल रहे।

10 पेटी अंग्रेजी शराब सहित एक दबोचा

हरिद्वार। बहादराबाद थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान स्विफ्ट कार में तस्करी कर लायी जा रही अंग्रेजी शराब की दस पेटी बरामद की है। थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि पंचायत चुनाव के दृष्टिगत शराब तस्करी पर रोक लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पथरी पुल के पास चेकिंग के दौरान एक स्विफ्ट कार को रोककर तलाशी ली गयी गयी तो कार में अंग्रेजी शराब ऐट पीएम की 10 पेटी बरामद हुई। गैर कानूनी रूप से शराब लाए जाने के आरोप में कार चालक विनोद पुरी निवासी ग्राम दौलतपुर को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के खिलाफ एक्साईज एक्ट के तहत केस दर्ज करने के साथ शराब तस्करी में प्रयुक्त कार को भी सीज कर दिया गया। पंुलिस टीम में थानाध्यक्ष नितेश शर्मा, एसआई पंकज कुमार, कांस्टेबल अमित भट्ट व सुनील चौहान शामिल रहे।

पुलिस पर लगाया मारपीट करने वाले पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप

हरिद्वार। सिडकुल थाना क्षेत्र अंतर्गत नवोदय नगर वासियों ने एक निजी स्कूल के एमडी और साथियों द्वारा स्थानीय लोगों से की गई मारपीट की घटना में प्रशासन और पुलिस पर सुनवाई ना करने का आरोप लगाया है। नवोदय नगर वासियों का आरोप है कि सिडकुल थाने में शिकायत दर्ज कराने और एसएसपी, जिलाधकारी को घटना से अवगत कराने के बावजूद और घटना के नौ दिन बाद भी कोई कार्रवाई नही की जा रही है। प्रैस क्लब में पत्रकारों को जानकारी देते हुए नगर पालिका शिवालिक नगर के वार्ड 13 के सभासद सिंहपाल सिंह सैनी ने बताया कि बीती 27 अगस्त को एक निजी स्कूल के एमडी ने स्थानीय निवासियों को गालियां देते हुए अपने साथियों के साथ लाठी, डंडे, सरिया और अन्य हथियारों से लैस होकर मारपीट की और धमकी देते हुए फरार हो गए। मारपीट में आतौल सिंह गोसांई को काफी चोटें आयी हैं। एसएसपी और जिलाधिकारी के समक्ष शिकायत दर्ज कराने बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। केवल आश्वासन दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बताया कि नवोदय नगर में नाले के पास खाली भूमि पर पीपल का पेड़ है। स्थानीय महिला पीपल की पूजा कर जल चढ़ाती है। महिलाओं द्वारा पीपल के नीचे चबूतरा बनाया जा रहा था तभी स्कूल के एमडी ने मारपीट शुरू कर दी। आतौल सिंह गोसांई ने कहा कि स्कूल चलाने वाले व्यक्ति द्वारा जमीन कब्जाने की नीयत से महिलाओं को पीपल के नीचे चबूतरा बनाने से रोका जा रहा है। इसका विरोध करने पर उन्हें लाठी डंडों से बुरी तरह पीटा गया। शिकायत करने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पहाड़ी महासभा की सरिता पुरोहित व सुभाष पुरोहित ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों पर सख्त कार्रवार्इ्र की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी। पत्रकारवार्ता के दौरान स्थानीय निवासियों ने मांग कि स्कूल के एमडी को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और संपत्ति की भी जांच की जानी चाहिए। जो अधिकारी जमीन की खरीद-फरोख्त में शामिल है, उन पर कार्रवाई की जानी चाहिए। लोेगों ने आरोप लगाया कि एमडी रिवाल्वर दिखाकर लोगों को धमकाता है। रिवाल्वर का लाईसेंस रद्द कर रिवाल्वर जब्त की जाए। लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि राजनीतिक संरक्षण के चलते दोषी पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस दौरान तेज चौधरी, गुड्डु चौधरी, अशोक शर्मा,सचिन त्यागी,सुधीर चौधरी,कुंवर सिंह बिष्ट,अखिलेश मिश्रा,मनोज राणा,सुरेंद्र राणा, नीमा नेगी, रेनू महेश्वरी,राजेश, निशा,मालती आदि स्थानीय लोग मौजूद रहे।