कांग्रेस सहित विभिन्न संगठनों ने अंकिता मामले में रोष जताया किया प्रदर्शन, भाजपा ने किया दीपदान दी श्रद्धांजलि

Listen to this article

कांग्रेस ने की अंकिता के हत्यारें को फॉसी देने की मांग

हरिद्वार। अंकिता भंडारी की हत्या के विरोध में महानगर कांग्रेस कमेटी ने चंद्राचार्य चौक पर भाजपा सरकार का पुतला दहन कर प्रदर्शन किया। डॉ संजय पालीवाल ने कहा कि आरएसएस से आशीर्वाद प्राप्त पूर्व दर्जा धारी मंत्री जो कि 3 बार दर्जा धारी मंत्री रहे, उनके दबाव में उनके पुत्रों ने जमकर संपत्ति अर्जित की। कांग्रेस हत्या के आरोपियों को फांसी देने की मांग करती है। कांग्रेसियों ने इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग भी की है। महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि भाजपा सरकार के पूर्व दर्जाधारी के परिवार ने एक छोटी सी फार्मेसी से अभी कुछ समय में ही अपार साम्राज्य खड़ा कर लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके बेटे की जगह अन्य व्यक्ति परीक्षा देते हुए पकड़े गए। परंतु सरकार में पकड़ के चलते सब केसों में बरी हो गए। महिला जिलाध्यक्ष विमला पांडे और पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रदीप चौधरी ने कहा कि यह सत्ताधारी लोग शासन प्रशासन पर दबाव बनाकर सबूतों को नष्ट करने का कार्य कर रहे हैं। यदि ऐसा हुआ तो कांग्रेस चुप नहीं रहेगी और जो पूर्व में हुआ उसकी पुनरावृत्ति नहीं होने दी जाएगी। यदि इन पर फास्ट ट्रैक कोर्ट के अंतर्गत कार्रवाई नहीं हुई तो विधानसभा घेरी जाएगी। पूर्व राज्य मंत्री नईम कुरैशी,प्रदेश महासचिव अनिल भास्कर,पार्षद उदयवीर चौहान ने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले ही बेटियों का सरेआम शोषण कर उनकी हत्या कर रहे हैं। रानीपुर विधानसभा प्रत्याशी रहे राजवीर चौहान,नगर ज्वालापुर अध्यक्ष यशवंत सैनी तथा कनखल ब्लॉक अध्यक्ष शुभम अग्रवाल ने कहा कि हमें यह भी संदेश जनता को देना है कि कोई भी मां बहन या बेटी भाजपाइयों के किसी प्रतष्ठिान पर नौकरी न करें क्योंकि यह कब किसकी जान ले लेंगे मालूम नहीं। प्रदर्शन में चौधरी बलजीत सिंह,हाजी रफी खान,बीएस तेजियान,कैलाश प्रधान ,दिनेश पुंडीर,जितेंद्र सिंह ,शुभम जोशी,मनोज सैनी,तहसीन अंसारी,हरद्वारी लाल,ब्रजमोहन बर्थवाल,सत्येंद्र वशिष्ठ,रईस अब्बासी,जितेंद्र चौधरी,करण सिंह राणा,राजेश चौहान,हरिशंकर प्रसाद,एलएसरावत,अजय दास महाराज,श्याम सुंदर,जोगिंदर प्रधान,त्रिपाल शर्मा,बीके सिन्हा,दीपक कोरी,बलराज दाबड़े, कालूराम आदि उपस्थित रहे।

महानगर व्यापार मण्डल की मांग उत्तराखण्ड की बेटी के हत्यारें को हो फॉसी

हरिद्वार। महानगर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुनील सेठी के नेतृत्व में मायापुर बस अड्डे के पास दो मिनट का मौन रखकर उत्तराखंड की बेटी को श्रद्धांजलि देते हुए हत्यारों के लिए फांसी की मांग की गई। सेठी ने कहा कि उत्तराखंड की बेटी की निर्मम हत्या कर दिल दहला देने वाली घटना से उत्तराखंड के साथ ही पूरे देश के नागरिकों में गुस्सा है। कहा ऐसे दोषियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलना चाहिए और फांसी के अलावा कोई सजा नहीं होनी चाहिए। उत्तराखंडवासी हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी देने की आस लगाए बैठे हैं। सरकार को तुरंत फैसला लेते हुए ऐसे घिनौने पाप के लिए तत्काल कार्रवाई करते हुए फास्ट ट्रैक में पैरवी करते हुए फांसी की सजा दिलवानी चाहिए। मुख्यमंत्री से हम सभी मांग करते हैं कि अय्याशी के अड्डे बन चुके ऐसे सभी रिजॉर्ट सील होने चाहिए। एकांत जंगलों में रिजॉर्ट के नाम पर अय्याशी के अड्डे बनाकर उत्तराखंड की छवि धूमिल कर रहे। भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाने चाहिए।कुछ रसूखदारों की बदौलत आज उत्तराखंड के जंगल भी अतिक्रमण का शिकार हो रहे है। श्रद्धांजलि सभा में महानगर अध्यक्ष जितेंद्र चौरसिया, महामंत्री नाथीराम सैनी, भूपेंद्र भंडारी, मनमोहन सिंह, सुभाष चंद, बनारसी दास, सुनील मनोचा, सोनू चौधरी, गौरव गौतम, राजेश भाटिया, मनोज ठाकुर, उमेश चौधरी, पंकज माटा, सुनील मनोचा, भूदेव शर्मा, एसएन तिवारी, अनिल कुमार, धर्मपाल प्रजापति, राजेश शर्मा, गणेश शर्मा उपस्थित रहे।

पहाड़ी महासभा ने की अंकिता के हत्यारें को तत्काल फॉसी देने की मांग

हरिद्वार। अंकिता भंडारी के हत्यारों के खिलाफ पहाड़ी महासभा अध्यक्ष सुभाष पुरोहित, सरंक्षक मंडल सतीश जोशी, हरिनारायण जोशी, पूर्व अध्यक्ष दिनेश सकलानी महामंत्री इंदर रावत, राकेश नोटियाल के नेतृत्व में आर्य नगर चौक पर जमकर नारेबाजी करते हुए हत्यारों को फांसी देने की मांग की। पहाड़ी महासभा के अध्यक्ष सुभाष पुरोहित ने कहा कि अंकिता भंडारी के हत्यारों को तत्काल फांसी की सजा दी जानी चाहिए, जिससे भविष्य में कोई भी इस तरह की हरकत करने की कोशिश न करे। कहा कि जितने भी अवैध रिजॉर्ट पहाड़ों में बनाये गए हैं उनकी जांच कर बुलडोजर चलाया जाए। पूर्व अध्यक्ष पहाड़ी महासभा दिनेश सकलानी, महामंत्री राकेश नौटियाल, कोषाध्यक्ष भगवती पंत, दिनेश जोशी, पहाड़ी महासभा की महिला विंग की अध्यक्ष सरिता पुरोहित, महामंत्री मीरा रतूड़ी ने कहा कि अंकिता के हत्यारों की संपत्ति की जांच होनी चाहिए और सरकार को बाहरी व्यक्तियों की उत्तराखंड में जमीनों की खरीद फरोख्त पर तत्काल रोक लगानी चाहिए। प्रदर्शन करने वालों में प्रकाश भट्ट, राजेन्द्र भट्ट, डीएन जुयाल, शीर्षराम शर्मा, दीपक पांडेय, तरुण व्यास, प्रमोद डोभाल, शैलेन्द्र बौखण्डी, आतोल गुसाईं, केएन भट्ट, मनोज पोखरियाल, राजेश रतूड़ी, मोहिनी, एसपी चमोली, आशा नौटियाल, विमला भट्ट, भगवती प्रसाद पंत, भुवनेश पाठक, विजय गवाड़ी आदि थे।

भाजपा कार्यकर्त्ताओं ने दीपदान कर अंकिता को दी श्रद्धाजंलि

हरिद्वार। उत्तराखण्ड की बिटिया अंकिता भण्डारी की नृंशस हत्या के बाद भाजपा कार्यकर्त्ताओं ने उत्तरी हरिद्वार स्थित परमार्थ घाट पर भाजयुमो के जिला महामंत्री विदित शर्मा के संयोजन व साध्वी अनन्या के पावन सानिध्य तथा भाजपा मण्डल अध्यक्ष वीरेन्द्र तिवारी की अध्यक्षता में शोक सभा का आयोजन कर दिवंगत बिटिया अंकिता के चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित की। इस अवसर पर भाजयुमो के जिला महामंत्री विदित शर्मा ने कहा कि उत्तराखण्ड की स्थापना युवा व मातृ शक्ति के संघर्ष व बलिदानों के फलस्वरूप हुई थी। गंगाजी के पावन तट पर बिटिया की नृशंस हत्या ने देवभूमि को शर्मसार कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार व पुलिस के प्रयासों से बिटिया के हत्यारे पकड़े गये तथा शीघ्र ही लाश बरामदगी हो गयी। भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि प्रदेश सरकार व स्थानीय पुलिस ने जिस प्रकार दोषियों को गिरफ्तार करने के साथ-साथ उनके प्रतिष्ठान पर कड़ी कार्रवाई की है उससे अराजक तत्वों पर अंकुश लगेगा। अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि प्रदेश सरकार हत्यारोपियों की कुर्की कर बिटिया के परिजनों को 1 करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता देनी चाहिए। भाजपा मण्डल अध्यक्ष वीरेन्द्र तिवारी ने कहा कि कोई कितना भी रसूखदार क्यों न हो, भाजपा शासन में अपराधियों की जगह जेल में है। उन्होंने कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलायी जायेगी। पार्षद विनित जौली व युवा नेता आकाश भाटी ने कहा कि कांग्रेस शासन में अपराधियों को सत्ता का संरक्षण मिलता था वहीं भाजपा के शासन में अपराधियों के साथ कोई रियायत नहीं बरती जाती कानून स्वतंत्रत रूप से अपना कार्य करता है। कार्यक्रम संयोजक अंकुश भाटिया व सन्नी गिरि ने कहा कि बहन अंकिता के हत्यारों को फर्स्ट टैक में मुकदमा चलाकर शीघ्र फांसी दी जाये जिससे भविष्य में देवभूमि उत्तराखण्ड की पावन भूमि में इसी घिनौनी हरकत करने का दुस्साहस न कर सके। इस मौके पर मुख्य रूप से सन्नी गिरी,उमेश भारद्वाज,अरुण कुमार, महेश,नरेश आर्यन,अंकुश भाटिया,मोहित रियाल,साध्वी अनन्या,निरंजन स्वामी,अजय,गौरव पाल,डा.हर्षवर्धन जैन,रूपेश बंसल,शिवकुमार सैनी,गणेश थपलियाल,देवेश ममगाई,विकल राठी,तरुण नैयर,गोकुल डबराल,नमन शर्मा ने भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की।