ताजा खबर: हरिद्वार जनपद की आज की प्रमुख खबरें यहां देखें

Listen to this article

प्रदेश व्यापार मंडल ने की कॉरिडोर को लेकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग

हरिद्वार। प्रदेश व्यापार मण्डल ने कॉरिडोर को लेकर स्थिति स्पष्ट करने व इससे प्रभावित होने वाले व्यापारियों को उचित मुआवजा तथा उनके रोजगार की व्यवस्था करने की मांग की है। बैठक के दौरान व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने जिला अध्यक्ष प्रदुमन अग्रवाल की संस्तुति पर व्यापारी नेता संगीता बंसल को जिला महामंत्री मनोनीत करने की घोषणा की। बैठक को संबोधित करते हुए संजीव चौधरी ने कहा कि कॉरिडोर को लेकर प्रशासन की और से अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं की गयी है। जिससे व्यापारियों मे भ्रम की स्थिति बनी हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन कॉरिडोर योजना को तत्काल सार्वजनिक करे। जिससे प्रभावित होने वाले व्यापारी अपने जीवन की आगे की रूप रेखा तैयार कर सके। चौधरी ने कहा कि प्रदेश व्यापार मण्डल हर व्यापारियों की आवाज को सरकार तक पहुंचाएगा। संरक्षक स्वामी ऋषिश्वरानन्द ने कहा कि यह जरूरी है कि कॉरिडोर से प्रभावित होने वाले व्यापारियों के लिए सरकार उचित व्यवस्था करे। नवनियुक्त जिला महामंत्री संगीता बंसल ने कहा कि जनपद की महिला व्यापारियों को प्रदेश व्यापार मंडल से जोड़ा जाएगा और महिला व्यापारियों की समस्या को प्रमुखता से उठाया जाएगा। बैठक मे मुख्य रूप से भीमगोडा व्यापार मण्डल अध्यक्ष मनीष चोटाला, महामंत्री गौरव वर्मा, रिकी अरोरा,अरविन्द चौधरी, अजीत सिरोही, आशीष पवार, विपिन राणा, विजय धीमान व पुष्पेंद्र गुप्ता आदि मौजूद रहे।

निरोगी काया व्यक्ति को चिरायु बनाती है-स्वामी विज्ञानानंद सरस्वती

हरिद्वार। श्रीगीता विज्ञान आश्रम के परमाध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी विज्ञानानंद सरस्वती महाराज ने कहा है कि निरोगी काया व्यक्ति को चिरायु बनाती है। इसके लिए रहन-सहन तथा खानपान प्रकृति के अनुरूप होना चाहिए। राजागार्डन स्थित हनुमत गौशाला में आयोजित अध्यात्मिक विज्ञान विषय पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन का स्वयं रक्षक है। स्वस्थ एवं चिरायु जीवन के सूत्र बताते हुए उन्होंने कहा कि संयम, सदाचार, चित्त की प्रसन्नता और दूसरों का सम्मान करने वाला बौद्धिक एवं शारीरिक रूप से विकसित एवं मजबूत होने के साथ स्वस्थ एवं चिरायु जीवन प्राप्त करता है। समाज सेवा को ही भगवान की सच्ची पूजा बताते हुए कहा कि दूसरों का भला चाहने वालों पर भगवान की सर्वाधिक कृपा बरसती है। भारत के ऋषि मुनियों के चिरायु जीवन को संयमित दिनचर्या एवं प्राकृतिक रहन-सहन पर आधारित बताते हुए कहा कि कुछ महापुरुषों ने अल्पायु में भी बड़े कार्य किए हैं। योग एवं हिंदी साहित्य के आचार्य हरिओम ब्रह्मचारी ने प्रमुख योगासनों की उपयोगिता समझाते हुए कहा कि सूर्य सृष्टि के प्रकट देवता हैं, सूर्योदय से पूर्व और सूर्यास्त के बाद व्यक्ति को भोजन नहीं करना चाहिए, यह प्रकृति का नियम है। प्रतिदिन व्यायाम करने और संयम का पालन करने से व्यक्ति सदैव स्वस्थ रहता है। दिनेश चंद्र शास्त्री, स्वामी शिवानंद एवं आचार्य विपिन चंद्र शास्त्री ने स्वस्थ मानवता पर विस्तार पूर्वक चर्चा की। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश,पंजाब,राजस्थान तथा मध्य प्रदेश के अतिरिक्त बड़ी संख्या में स्थानीय श्रद्धालु एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

20 लीटर कच्ची शराब सहित दबोचा

हरिद्वार। लकसर कोतवाली पुलिस ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर 20 लीटर कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण तथा भट्टी आदि बरामद की है। कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए ग्राम प्रतापपुर में छापेमारी कर जयचंद पुत्र सुखबीर को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से 20 लीटर कच्ची शराब व भट्टी तथा शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए। पुलिस टीम में कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह, सहायक उपनिरीक्षक विजय नेगी, कांस्टेबल बलदेव व हरदेव शामिल रहे।

तलवार से हमला करने के मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हरिद्वार। होली के दिन जगजीतपुर में तलवार से हमला कर तीन लोगों को घायल करने के मुख्य आरोपी को थाना कनखल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी सानू कुमार सिंह उर्फ सानू सरदार पुत्र धर्मपाल राठी निवासी मकान नंबर 34 धोबी मोहल्ला गुरुकुल चौक गुरुकुल कांगड़ी कनखल के कब्जे से पुलिस ने हमले में प्रयुक्त तलवार भी बरामद की है। अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। होली के दिन साथियों के साथ मिलकर सानू सरदार ने जगजीतपुर क्षेत्र की शिव विहार कालोनी निवासी अंकित सैनी पर तलवार से हमला कर घायल कर दिया था। बीच बचाव के दौरान दो अन्य युवक भी घायल हो गए थे। पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। अंकित सैनी ने सानू सरदार, सत्यम जाट, रोहन राजपूत, पारस, शिवराज जाट, अनमोल चौहान, कुश सिंह निवासी जगजीतपुर सहित आठ दस अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। मुकद्मा दर्ज करने के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मुख्य आरोपी सानू सरदार को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। सानू सरदार के खिलाफ पहले भी मारपीट का एक मुकद्मा दर्ज है।

संकल्प वेलफेयर सोसायटी ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

पुण्य का काम है रक्तदान-रविश भटीजा

हरिद्वार। संकल्प वेलफेयर सोसायटी की और से शुक्रवार को ब्लड बैंक में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 34 यूनिट रक्त एकत्र हुआ। संकल्प वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष रविश भटीजा ने कहा कि रक्तदान पुण्य का काम है। आपके द्वारा दिए गए रक्त से किसी के प्राणों की रक्षा होती है। रक्तदान करने से शरीर में किसी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं आती है। बल्कि रक्तदान करने से स्वास्थ्य अच्छा रहता है। उन्होने कहा कि रक्तदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए आगे भी शिविर का आयोजन किया जाएगा। पैथोलॉजिस्ट डा.रविंद्र चौहान ने बताया कि रक्तदान करने से स्वास्थ्य संबंधी कई लाभ होते हैं। रक्तदान करने से रक्त की नियमित जांच होती है। आयरन की मात्रा संतुलित रहती है। ह्रदयघात की संभावना में 90 फीसदी की कमी आती है। कैंसर जैसे घातक रोगों के होने का खतरा कम होता है। नए ब्लड सेल्स बनते हैं। लीवर स्वस्थ रहता है। रक्त में कोलेस्ट्रॉल लेवल कम होता है। जो कि अच्छे स्वास्थ्य में सहायक सिद्ध होता। रिसर्च में पाया गया है कि ब्लड डोनेट करने से खुशी मिलती है और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहता है। रक्तदान करने वालों में अंकित महेश्वरी,पंकज मिश्रा, सुनील सिंह,मयंक गुप्ता,नागेश तोमर,आशीष कुमार,सिद्धांत रावत,अभिषेक गुप्ता,रविंद्र नेगी, हितेश भटीजा,विश्रांत शर्मा,परवेश भाटिया,जावेद,अनूप शर्मा,अवनीश शर्मा,राहुल चौहान, फारुख, नवीन कुमार, अमजद सिद्धकी,मुकुल,कुलदीप सिंह,तरुण राजपूत,हिमांशु राजपूत,अमित मौर्य, अंकित कुमार आदि शामिल रहे। रविश भटीजा,चंद्रकांत कोठारी,रिपुल चड्ढा,कमलेश डबराल, हृदयेश गौड,अभिषेक भारद्वाज,सुमित ठाकुर,मनोज कुमार,रैना नैयर,राखी जीवांत,नवीन बिंजोला, हरीश सेमवाल,मनोज चमोली,सिमरन आदि ने शिविर के आयोजन में सहयोग किया।

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के विरोध में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

हरिद्वार। ईडी द्वारा मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को पूर्व नियोजित तथा अलोकतांत्रिक बताते हुए आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार के इशारे पर ईडी द्वारा मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित तथा अलोकतांत्रिक है। मनीष सिसोदिया से लंबी पूछताछ के बाद भी सीबीआई कोई साक्ष्य नहीं जुटा पायी है। नरेश शर्मा ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता और मनीष सिसोदिया के शिक्षा के क्षेत्र में किए गए क्रांतिकारी कार्यो से डरी केंद्र सरकार स्वायत संस्थाओं का गलत इस्तेमाल कर रही है। विधानसभा अध्यक्ष अनिल सती ने कहा कि चुनाव आते ही जांच एजेंसियां सक्रिय हो जाती हैं। विपक्षी नेताओं को चुन चुन कर जेल भेजा जा रहा है। लेकिन भाजपा नेताओं से जुड़े मामलों में कोई कार्रवाई नहीं की जाती। केंद्र सरकार द्वारा ईडी, सीबीआई का राजनीति के लिए उपयोग किया जाना लोकतंत्र और संविधान के लिए खतरे की घंटी है। संगठन महासचिव आशीष गौड़ और हरिद्वार विधानसभा क्षेत्र उपाध्यक्ष मयंक गुप्ता ने कहा कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी गलत और पूर्वनियोजित है। जिससे देश की सर्वोच्च संस्थाओं पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ज्ञापन देने वालों में अनिल सती,मयंक गुप्ता,आशीष गौड़,मानिक गिरी, देशराज, आशीष चौहान आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।

सीआईएसएफ भेल यूनिट ने किया रक्त दान शिविर का आयोजन

हरिद्वार। केंद्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल के 54वें स्थापना दिवस पर सीआईएसएफ की बीएचईएल इकाई द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। हिमालयन इंस्टीट्यूट हॉस्पिटल ट्स्ट जॉलीग्रांट के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर का उद्घाटन सीआईएसएफ के वरिष्ठ कमांडेंट सत्यदेव आर्य ने किया। शिविर में रक्त दाताओं को प्रोत्साहित करते हुए सत्य देवआर्य ने कहा कि रक्तदान महादान और एक पुनीत कार्य है। शिविर में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के सदस्यों एवं उनके परिजनों द्वारा कुल 54 यूनिट रक्तदान किया गया। जॉलीग्राण्ट हॉस्पिटल के प्रतिनिधियों ने रक्तदान से जुडी विभिन्न भ्रांतियों को दूर करते हुए बताया कि कोई भी स्वस्थ पुरुष एवं महिला रक्तदान कर सकता है। इससे शरीर में किसी प्रकार की कमजोरी नहीं आती है। स्थापना के दिवस के अवसर पर केंद्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं,हेल्थ चेकअप,स्वच्छता अभियान तथा साइबर सुरक्षा आदि कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस अवसर पर सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी, जवान एवं उनके परिजन आदि उपस्थित रहे।

स्वामी अरूण गिरी बनेंगे आह्वान अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर

हरिद्वार। शनिवार को सभी तेरह अखाड़ों के संत महापुरूषों के सानिध्य में महामंडलेश्वर स्वामी अरूण गिरी महाराज को श्रीपंच दशनाम आह्वान अखाड़े का आचार्य महामंडलेश्वर के पद पर विभूषित किया जायेगा। शनिवार को होने वाले पट्टाभिषेक समारोह में संत महापुरूष तिलक चादर प्रदान कर स्वामी अरूण गिरी का आचार्य महामंडलेश्वर पद पर अभिषेक करेंगे। जानकारी देते हुए आह्वान अखाड़े के राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमहंत सत्यगिरी महाराज ने बताया कि पट्टाभिषेक कार्यक्रम में सभी तेरह अखाड़ों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। श्रीमहंत सत्यगिरी ने कहा कि सनानत धर्म संस्कृति के संरक्षण संवर्द्धन में अखाड़ों की अहम भूमिका है। स्वामी अरूण गिरी महाराज विद्वान संत हैं। उनके आचार्यत्व में श्री पंच दशनाम आह्वान अखाड़ा आगे बढ़ेगा और सनातन धर्म संस्कृति के उत्थान में योगदान करेगा। महामंडलेश्वर स्वामी अरूण गिरी महाराज ने कहा कि सभी संत उनके लिए पूज्यनीय हैं। जो जिम्मेदारी आह्वान अखाड़े द्वारा उन्हें सौंपी जा रही है,संत महापुरूषों के सहयोग से जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए सनातन धर्म संस्कृति के प्रचार प्रसार में योगदान करेंगे। इस दौरान सभापति श्रीमहंत पूनम गिरी महाराज,थानापति महंत आकाश गिरी,श्रीमहंत भारद्वाज गिरी,श्रीमहंत राजेशगिरी, श्रीमहंत राजेद्र भारती,श्रीमहंत शिवेश गिरी,श्रीमहंत कैलाश पुरी,श्रीमहंत भोला गिरी,श्रीमहंत सुन्दर पुरी,श्रीमहंत प्रयाग भारती, श्रीमहंत श्याम गिरी सहित अखाड़े के कई संत मौजूद रहे।

भव सागर की वैतरणी है श्रीमद्भावगत कथा-स्वामी भगवतस्वरूप

हरिद्वार। श्री गुरूमंडलाश्रम के परमाध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी भगवतस्वरूप महाराज ने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा भव सागर की वैतरणी है। कथा से मिले ज्ञान को आचरण में घारण करने से व्यक्ति के कल्याण का मार्ग प्रशस्त होता है। ब्रह्मलीन महामंडलेश्वर स्वामी रामस्वरूप महाराज वेदान्ताचार्य महाराज के नवम निर्वाण महोत्सव के उपलक्ष्य मे आश्रम में आयोजित श्रीमद्भावगत कथा के दौरान श्रद्धालु भक्तों को संबोधित करते हुए महामंडलेश्वर स्वामी भगवत्स्वरूप महाराज ने कहा कि भक्त और भगवान की कथा श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन और श्रवण सदैव कल्याणकारी हैं। गंगा तट पर संतों के सानिध्य में कथा के श्रवण से दोगुना पुण्य लाभ साधक को प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा जीवन जीने की कला सिखाती है। कथा के प्रभाव से व्यक्ति के सभी संकट दूर हो जाते हैं। परिवार में सुख समृद्धि का वास होता है। लेकिन कथा श्रवण का लाभ तभी है, जब साधक कथा से मिले ज्ञान को आचरण में धारण करे। प्रत्येक व्यक्ति को सद्गुरू के सानिध्य में कथा श्रवण अवश्य करना चाहिए और दूसरों को भी कथा श्रवण के लिए प्रेरित करना चाहिए। कथा व्यास राजपुरोहित पंडित सनत भाई छोटा लाल रावल सुरेद्र नगर अहमदाबाद गुजरात वाले ने कहा कि श्रीमदभागवत कथा ज्ञान का अथाह भण्डार है। जिसे जितना ग्रहण करो। जिज्ञासा उतनी ही बढ़ती है। श्रीमद्भागवत कथा के श्रवण का अवसर सौभाग्य से मिलता है। इसलिए अवसर का लाभ उठाते हुए कथा श्रवण अवश्य करें। इस अवसर पर महामंडलेश्वर स्वामी शिवानंद, महंत गोविंददास, स्वामी रविदेव शास्त्री, महंत निर्मलदास सहित कई संत महापुरूष और श्रद्धालु भक्त उपस्थित रहे।

केनरा बैंक ने बंगाली अस्पताल को दिए 25 पानी के आरओ

हरिद्वार। नर सेवा ही नारायण सेवा के उद्देश्य से केनरा बैंक देहरादून मंडल ने सीआरएस फंड से रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम (बंगाली अस्पताल) को 25 आरओ मशीन भेंट की हैं। गर्मियों में आरओ मशीन से अस्पताल में मरीजों का शीतल पेयजल मिल सकेगा। सेवाश्रम के पदाधिकारियों ने बैंक अधिकारियों का आभार जताया। केनरा बैंक के देहरादून मंडल प्रबंधक रविकांत ने कहा कि सीआरएस फंड के जरिये बैंक सामाजिक कार्यों में लगातार बढ़ चढ़कर हिस्सा लेता है। सीआरएस फंड से अस्पताल के लिए 25 पानी की आरओ मशीन रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम के सेक्रेटरी स्वामी विश्वेशानंद महाराज को भेंट किए गए हैं। उन्होंने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है,जो लोग जरूरतमंदों की सेवा सहायता करते हैं,वे सच्चे समाजसेवी हैं। रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम भी इसी उद्देश्य को लेकर के समाज सेवा के कार्य कर रहा है। इस कार्य में केनरा बैंक ने भी सहयोग करने का काम किया है। रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम के सेक्रेटरी स्वामी विश्वेशानंद महाराज ने कहा कि संस्था के अस्पताल में लगातार जरूरतमंद और निर्धन परिवारों को उपचार देने के लिए संभव प्रयास किया जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपने लिए तो सभी जीते हैं, जो दूसरों की मदद के लिए आगे आते हैं वे सच्चे मानव होते हैं। इस अवसर पर स्वामी दयाधिपानंद, स्वामी अनाद्यनंद,स्वामी त्यागिवरानंद, स्वामी शुक्लतमानंद,शाखा प्रबंधक लोकेश बाबू,उत्तरांचल बैंक एम्पलाई यूनियन के सहायक महामंत्री राहुल खुराना, सुभाष अरोड़ा, नंदिता, मुकेश, शाकिर आदि मौजूद रहे।

धूमधाम से मनाया गया आलोक गिरी महाराज का जन्मोत्सव

हरिद्वार। श्री पंचायती अखाड़ा निरंजनी एवं श्री श्री बालाजी धाम सिद्धबलि हनुमान, नर्मदेश्वर महादेव मंदिर निकट फुटबॉल ग्राउंड, जगजीतपुर कनखल हरिद्वार के स्वामी आलोक गिरी शिष्य केदार गिरी महाराज का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर आलोक गिरी महाराज के जन्मदिवस पर पूर्वांचल उत्थान संस्था के स्थानीय निवासियों एवं पूर्वांचल उत्थान संस्था के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने बाबा को पुष्प गुच्छ और अंगवस्त्र भेंट कर अपनी शुभकामनाएं दी। इस मौके पर पूर्वांचल उत्थान संस्था के अध्यक्ष सीए आशुतोष पांडेय ने कहा कि पूर्वांचल उत्थान संस्था को पुनर्गठित कर मजबूत इकाई के रूप में स्थापित करने वाले स्वामी आलोक गिरी महाराज का महत्वपूर्ण योगदान है। वर्तमान धार्मिक एवं सामाजिक संस्था के तौर पर पूर्वांचल उत्थान संस्था की खासी पहचान है। महासचिव बीएन राय ने कहा पुर्वांचल समाज आलोक गिरी महाराज का ऋणी है। क्योंकि उन्होंने बिखरे हुए पूर्वांचल समाज को एकजुट करने में सार्थक भूमिका निभाई है। कामेश्वर यादव ने कहा आलोक गिरी महाराज एक सच्चे संत की भांति सदैव जन सेवा के लिए समर्पित रहते हैं। इस मौके पर रूपलाल यादव,अबधेश झा,संतोष कुमार,रामसागर यादव,वरूणेन्दु झा,अमरनाथ झा,प्रकाश कुमार झा,हरि यादव,राजवेंद्र सिंह,वरिष्ठ समाजसेवी डॉ विशाल गर्ग,विश्वास सक्सेना,भाजपा पार्षद नागेंद्र राणा,प्रदीप गुर्जर ओम प्रकाश मलिक,विकास मास्टर,संजय कुमार,शशि भारद्वाज,पंडित विपिन डोंडरियाल,के पी कोठारी,रमेश रावत,रमेश सेमवाल,मेयर प्रतिनिधि अशोक शर्मा,सुमित भाटिया, अंश मल्होत्रा, पुनीत चौधरी, नितिन चौधरी,रविकांत मलिक,पत्रकार गौरव कुमार,मोती राम बाबा, अमित कश्यप,कृष्णलाल प्रजापति,कार्तिक राजपूत,राहुल कश्यप,नीतीश चौधरी,राजीव राठी, रोबिन,मनकामेश्वर गिरी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। इस मौके पर आलोक जी महाराज ने सभी को आगामी 6 अप्रेल को हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण भी दिया।

प्रदेश व्यापार मंडल ने की कॉरिडोर को लेकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग

हरिद्वार। प्रदेश व्यापार मण्डल ने कॉरिडोर को लेकर स्थिति स्पष्ट करने व इससे प्रभावित होने वाले व्यापारियों को उचित मुआवजा तथा उनके रोजगार की व्यवस्था करने की मांग की है। बैठक के दौरान व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने जिला अध्यक्ष प्रदुमन अग्रवाल की संस्तुति पर व्यापारी नेता संगीता बंसल को जिला महामंत्री मनोनीत करने की घोषणा की। बैठक को संबोधित करते हुए संजीव चौधरी ने कहा कि कॉरिडोर को लेकर प्रशासन की और से अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं की गयी है। जिससे व्यापारियों मे भ्रम की स्थिति बनी हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन कॉरिडोर योजना को तत्काल सार्वजनिक करे। जिससे प्रभावित होने वाले व्यापारी अपने जीवन की आगे की रूप रेखा तैयार कर सके। चौधरी ने कहा कि प्रदेश व्यापार मण्डल हर व्यापारियों की आवाज को सरकार तक पहुंचाएगा। संरक्षक स्वामी ऋषिश्वरानन्द ने कहा कि यह जरूरी है कि कॉरिडोर से प्रभावित होने वाले व्यापारियों के लिए सरकार उचित व्यवस्था करे। नवनियुक्त जिला महामंत्री संगीता बंसल ने कहा कि जनपद की महिला व्यापारियों को प्रदेश व्यापार मंडल से जोड़ा जाएगा और महिला व्यापारियों की समस्या को प्रमुखता से उठाया जाएगा। बैठक मे मुख्य रूप से भीमगोडा व्यापार मण्डल अध्यक्ष मनीष चोटाला, महामंत्री गौरव वर्मा, रिकी अरोरा,अरविन्द चौधरी, अजीत सिरोही, आशीष पवार, विपिन राणा, विजय धीमान व पुष्पेंद्र गुप्ता आदि मौजूद रहे।