ताजा खबर: हरिद्वार शहर की ख़बरें यहां देखें

Listen to this article

पेड़ से लटका मिला अज्ञात युवक का शव

हरिद्वार। नगर कोतवाली क्षेत्रान्गर्त उत्तरी हरिद्वार में आबादी से लगे राजाजी पार्क क्षेत्र के जंगल में एक युवक का शव फांसी के फंदे पर झूलता मिला। मौके पर पहुची पुलिस प्रथम दृष्टया मामले को आत्महत्या से जोड़कर देख रही है। फिलहाल मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार गुरुवार सुबह उत्तरी हरिद्वार के खड़खडी क्षेत्र में आबादी से सटे राजाजी टाइगर रिजर्व के जंगल में एक युवक का शव फंदे पर लटका हुआ होने की सूचना पुलिस को मिली। सूचना मिलने पर खड़खड़ी चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को पेड़ से नीचे उतरवाया। पुलिस द्वारा मृतक की पेंट की तलाशी लेने पर जेब से टनकपुर से बरेली और दूसरा बरेली से देहरादून का ट्रेन का टिकट मिला। बताया कि शव करीब दो दिन पुराना प्रतीत हो रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत की वजह साफ हो पाएगी, फिलहाल मृतक की पहचान कराने का पुलिस प्रयास कर रही है।

स्मैक सहित एक दबोचा

हरिद्वार। ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन के तहत मादक पदार्थो की तस्करी व बिक्री पर रोक लगाए जाने के लिए जाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए नगर कोतवाली पुलिस टीम ने एक व्यक्ति को स्मैक सहित गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी नितिन उर्फ झण्डू पूत्र बाबूराम निवासी मौहल्ला काशीपुरा के कब्ज से पुलिस ने 7 ग्राम स्मैक बरामद की है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकद्मा दर्ज किया गया है। पुलिस टीम में एसएसआई अनिल चौहान, मायापुर चौकी प्रभारी एसआई संतोष सेमवाल, सप्तऋषि चौकी प्रभारी एसआई प्रकाश चन्द, कांस्टेबल ललित बोरा शामिल रहे।

वाहन चोर को गिरफ्तार कर बरामद की पांच बाईक

हरिद्वार। ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। सीसीटीवी कैमरे की मदद से पकड़ में आए आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने अलग अलग जगह से चोरी की गयी पांच बाईक बरामद की हैं। कोतवाली पुलिस के अनुसार बीती 19 दिसम्बर को बाईक चोरी के एक मामले की जांच पड़ताल के दौरान घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक करने पर सैफुद्दीन उर्फ बबलू निवासी ़छोटी इक्कड खुर्द थाना पथरी को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की चार अन्य बाईक बरामद की गयी। पुलिस टीम में एसआई इंद्रजीत राणा, कांस्टेबल वीरेंद्र चौहान व नरेंद्र राणा शामिल रहे।

पेनल्टी से बचना है तो इनकम टैक्स का 31दिसम्बर तक भरे आईटीआर:सीए आशुतोष पांडेय

हरिद्वार। वित्तीय मामलों के जानकार एवं सलाहकार सीए आशुतोष पांडेय ने बताया कि ऐसे करदाता, जिन्होंने अभी तक किन्ही कारणों से वित्तीय वर्ष 2021-2022 की आयकर की रिटर्न फाइल नहीं कर पाए है उनके लिए विलम्ब शुल्क के साथ रिटर्न भरने की अंतिम मौका 31 दिसंबर 2022 है। इसके साथ यदि रिटर्न फाइल कर दिया है और कोई त्रुटि रह गयी है तो सुधार की भी अंतिम तिथि 31 दिसंबर ही है। सीए आशुतोष पांडेय ने कहा कि बैंक अकाउंट में लेन देन वित्तीय वर्ष 2021-2022 में आयकर की सीमा से अधिक है और जिन करदाताओं ने अभी तक आयकर की रिटर्न दाखिल नहीं किया है तो आपको सतर्क होने की जरुरत है और 31दिसंबर तक फाइल करने की आवश्यकता है। टैक्स जाम नहीं होने फर आयकर विभाग कर निर्धारण की प्रकिया शुरू कर सकता है और कर के साथ ब्याज और पेनल्टी वसूल सकता है जो की बहुत भारी धनराशि हो सकता है। सीए ने बताया कि 31 दिसंबर तक रिटर्न भरने पर आपको सिर्फ आयकर धनराशि पर 1ः ब्याज और 5000 रुपये विलम्ब शुल्क देना होगा यदि आप की आय 5 लाख से ऊपर है। यदि आपकी आय 5 लाख से नीचे है तो सिर्फ 1000 रूपये विलम्ब शुल्क लगेगा और यदि आपकी आय 250000 रूपए से नीचे है तो कुछ भी लेट फीस नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि यद्यपि विलम्ब की रिटर्न फाइल करने के कुछ नुकसान है जैसे की रिफंड पर ब्याज नहीं मिलता,मकान सम्पति के अलावा कोई भी नुकसान अगले वित्तीय वर्ष में नहीं ले जा सकते है ,ब्याज और विलम्ब शुल्क देना पड़ता है फिर भी हम यही सलाह देते है की आप विलम्ब से ही सही लेकिन आयकर की रिटर्न जरूर दाखिल करें। ऐसा करना आपको भविष्य में होने वाले बड़े नुकसान से बचाता है।