अस्पतालों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता-अजय सिंह

Listen to this article


सभी थाना प्रभारियों को अपने- अपने क्षेत्रों में निजी अस्पतालों को भी नोटिस जारी कर अस्पतालों की सुरक्षा का ऑडिट करवाने के दिये निर्देश*

देहरादून: जनपद के मुख्य राजकीय चिकित्सालयों की सुरक्षा हेतु पुलिस द्वारा एस0ओ0पी0 तैयार की गयी है, जिसके तहत दून अस्पताल परिसर में स्थापित पुलिस चौकी में नियुक्त पुलिस बल के साथ- साथ अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है साथ ही कोरोनेशन अस्पताल में भी सुरक्षा के दृष्टि से पुलिस बल की नियुक्ती की गई है।

अस्पतालों में नियुक्त पुलिस बल 24×7 वायरलेस हेडसेट के साथ ड्यूटी में नियुक्त रहेगा। ड्यूटी के दौरान पुलिस कर्मियो की मौजूदगी मुख्य रुप से अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में रहेगी तथा वह समय-समय पर चिकित्सालयों के अन्य स्थानो ओ0पी0डी0 ,पार्किग एरिया ,वेटिग एरिया तथा अन्य वार्डो में भी निरन्तर भ्रमणशील रहते हुये बाहरी असमाजिक तत्वो पर निगरानी रखना सुनिश्चित करेगे।

चिकित्सालय परिसर में कानून व्यवस्था से सम्बन्धित अथवा किसी अपराधिक घटना के घटित होने पर उसकी सूचना तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को देगे, चिकित्सालय में ड्यूटीरत महिला चिकित्सकों , महिला नर्स तथा अन्य महिला स्टॉफ की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देते हुये ड्यूटी के दौरान अपना व्यवहार पूर्ण रुप से प्रोफेशनल रखेगे, जिससे महिलाओ में सुरक्षा की भावना उत्पन्न हो।