बास्केटबॉल टूर्नामेंट में रेड आर्मी ने बैंक ऑफ बड़ौदा को हराया

Listen to this article

हरिद्वार में आयोजित मां गंगा ऑल इंडिया इंविटेशनल बास्केटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल रविवार को खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में रेड आर्मी ने बैंक ऑफ बड़ौदा को 80-58 के बड़े अंतर से हराकर खिताब अपने नाम किया। रेड आर्मी को इस जीत के लिए एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया, जबकि उपविजेता बैंक ऑफ बड़ौदा को 50 हजार रुपये मिले।
इस टूर्नामेंट का समापन समारोह में शहरी विकास मंत्री डॉ. प्रेम चंद अग्रवाल और

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी (निरंजनी) मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। उन्होंने विजेता और उपविजेता टीमों को पुरस्कार प्रदान किए।
अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी (निरंजनी) मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। उन्होंने विजेता और उपविजेता टीमों को पुरस्कार प्रदान किए। डॉ. अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि खेल न केवल शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बल्कि मानसिक विकास और अनुशासन के लिए भी महत्वपूर्ण हैं। खेलों से युवाओं को आत्मविश्वास और नेतृत्व क्षमता विकसित करने का अवसर मिलता है।
अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने कहा कि खेल जीवन का अभिन्न हिस्सा हैं और खेलों को बढ़ावा देने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जाने चाहिए।
डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन हरिद्वार के अध्यक्ष ललित नैय्यर ने बताया कि इस टूर्नामेंट के माध्यम से कई उभरते हुए खिलाड़ियों को पहचान मिली है। उन्होंने कहा कि भविष्य में और अधिक ऐसे आयोजन किए जाएंगे ताकि युवा खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सके।

इस पर रानीपुर विधायक आदेश चौहान, उपाध्यक्ष विकास तिवारी, सचिव संजय चौहान, विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष बलराम कपूर, महंत ऋषेश्वरानंद , राजेश रस्तोगी, सुभाष चंद्र, मयंक शर्मा, सुधीर मेहता, हरेंद्र सिंह, मनदीप ग्रेवाल, तरुणनैय्यर आदि सहित बड़ी संख्या में गणमान्य जन उपस्थित थे