पूरे देश की 21% फार्मा इंडस्ट्री की मैन्युफैक्चरिंग हरिद्वार के सिडकुल में हो रही- प्रेमचंद अग्रवाल

Listen to this article


हरिद्वार: श्री प्रेम चन्द्र अग्रवाल, मा. मंत्री वित्त, शहरी विकास एवं आवास, विधायी एवं संसदीय कार्य, जनगणना एवं पुनर्गठन ने शनिवार को सिडकुल मे आयोजित फार्मा एवं लैब एक्सपो के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।
मा. मंत्री ने फार्मा एवं लैब एक्सपों के आयोजन की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन वास्तव में बहुत लाभप्रद होते हैं। उन्होंने इस बात पर प्रशंसा व्यक्त की कि पूरे देश की 21 प्रतिशत फार्मा इण्डस्ट्री की मैन्युफैक्चरिंग हरिद्वार के सिडकुल से हो रही है।
कोरोना काल का जिक्र करते हुए श्री प्रेमचन्द्र अग्रवाल ने कहा कि कोरोना काल में जब हमें दवाइयों की सख्त आवश्यकता थी, तो उस दौरान सिडकुल हरिद्वार ने महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया। उन्होंने कहा कि यह अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धि है।
कास्मेटिक सामान का उललेख करते हुए मा. मंत्री जी ने कहा कि पूरे देश में 10 प्रतिशत का योगदान कास्मेटिक के क्षेत्र में सिडकुल हरिद्वार का है।
श्री प्रेम चन्द्र अग्रवाल ने कहा कि जब से सिडकुल बना है, इसका लाभ यहॉ की स्थानीय जनता को मिला है। यहॉ की आर्थिकी में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार उद्योगों के विकास के लिए कृत संकल्प है।
कार्यक्रम का संचालन श्री अजय जैन, वाइस चेयरमैन सिडकुल एसोसिएशन ने किया।
एक्सपो के समापन समारोह में पहुँचने पर मा. मंत्री जी का भव्य स्वागत और अभिनंदन किया गया lइस अवसर पर रानीपुर विधायक श्री आदेश चौहान, रूड़की विधायक श्री प्रदीप बत्रा, शिवालिक नगर पालिका अध्यक्ष श्री राजीव शर्मा, श्री जगदीश पहावा प्रमुख समाज सेवी, मेयर रूड़की श्री गौरव गोयल, पूर्व मेयर नगर निगम हरिद्वार श्री मनोज गर्ग, फार्मा एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री हरेन्द्र गर्ग सहित फार्मा उद्योग से जुड़े पदाधिकारी, सम्बंधित विभागोें के अधिकारीगण उपस्थित थे।