ज्वेलर्स शोरूम से करोड़ों की डकैती का खुलासा, कुख्यात ताऊ गैंग का कारनामा, डकैती गैंग लीडर सतीश चौधरी सहित पांच बदमाश गिरफ्तार

Listen to this article

*12 लाख नकद सहित करीब 80लाख का सामान बरामद*
*घटना का खुलासा और बदमाशों की गिरफ्तार पर एसएसपी ने दी पुलिस टीम को शाबाशी*

मोरा तारा ज्वैलर्स शोरूम में डकैती डालकर करोड़ो की लूट के मामले में पुलिस ने ताऊ गैंग के पांच और सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने ताऊ गैंग के मुख्य सदस्य सतीश चौधरी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से हीरे, सोने चांदी और नगदी समेत 80 लाख रुपये का सामान बरामद हुआ है। अभी तक पुलिस इस डकैती कांड में 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। मामले में दो अन्य फरार बदमाशों की तलाश जारी है। मंगलवार को कोतवाली ज्वालापुर परिसर में पत्रकारों से वार्ता के दौरान एसएससी सेंथिल अवूदई कृष्ण राज एस ने बताया कि मोरा तारा ज्वैलर्स शोरूम में डकैती की वारदात को ताऊ गैंग ने अंजाम दिया था। यह गैंग एक कंपनी की तरह काम करता है और जिसमें रेकी से लेकर डकैती डालने और माल को ठिकाने लगाने तक के लिए अलग टीम बनी हुई है। उन्होंने बताया कि गैंग का सरगना सतीश चौधरी पुत्र महेंद्र सिंह निवासी गांव सदरपुर थाना सलेमपुर जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश के ताऊ गैंग का सक्रिय सदस्य है। ताऊ फिलहाल बुलंदशहर जेल में बंद है। सतीश चौधरी पूरे गिरोह को चलाता है। सतीश इंद्रपाल ताऊ का भांजा भी है। ताऊ गैंग के लीडर इन्द्रपाल चौधरी उर्फ ताऊ के जेल जाने के बाद गैंग की कमान संभाल रहे सतीश ने वारदात का प्लान तैयार किया। वारदात में सतीश चौधरी के अलावा अमित उर्फ फौजी निवासी यारपुर थाना भवन शामली उ.प्र., संजय उर्फ राजू निवासी ग्राम बासोती थाना शिकारपुर जिला बुलन्दशहर यूपी, नितिन मलिक निवासी ग्राम कुरमाली थाना शामली यूपी, सतेंद्रपाल सिंह निवासी ग्राम चांदपुर बुलन्दशहर यूपी, सचिन उर्फ गुड्डु, हिमांशु त्यागी शामिल थे। जिसमें से सचिन उर्फ गुड्डु, हिमांशु त्यागी व बदमाशों को रूड़की में शरण देने वाले हंसराज सैनी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। बाकी बदमाशों को सोमवार खतौली बाईपास से गिरफ्तार किया गया। डकैती में लूटा गया सोना व चांदी के कुछ जेवरात सतीश चौधरी ने बुलन्दशहर निवासी सुनार जैकी को बेच दिया है।
एसएसपी ने बताया कि उड़ीसा, दिल्ली, पंजाब, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश व गुजरात आदि राज्यों में कई वारदात को अंजाम दे चुका ताऊ गैंग वेब सीरिज ‘मनी हाइस्ट‘ की तर्ज पर काम करता है। गैंग लीडर सतीश चौधरी ताऊ गैंग का सबसे सक्रिय व खतरनाक सदस्य है। सतीश खुद बड़े-बड़े शोरूम की रैकी कर वारदात का प्लान तैयार करता है। घटना को अंजाम देने के लिए गैंग में नए सदस्यों को शामिल करता है। ताकि पकड़े जाने पर नए सदस्य उसके बारे में पुलिस को जानकारी ना दे सकें। घटना करने से पहले गैंग के सदस्य एक सप्ताह पहले अपने रहने का ठिकाना बदल देते हैं और वारदात को अंजाम देने से पूर्व अपने मोबाईल बंद कर देते हैं। इसके बाद खतरनाक हथियारों से लैस होकर लूट व डकैती की घटना को अंजाम देते हैं तथा घटनास्थल पर पहुंचने व भागने के लिए बाइक, बस ई रिक्शा आॅटो, एंबुलेंस आदि का इस्तेमाल करते हैं।  एसएसपी ने बताया कि डेढ़ वर्ष पूर्व गैंग मोरा तारा ज्वैलर्स एवं रिलायंस ज्वैलर्स में डकैती डालने की फिराक में था। लेकिन शोरूम में शाशों पर लगी काली फिल्म उतारकर पारदर्शी शीशे लगाने के कारण गैंग को अपनी योजना रद्द करनी पड़ी थी। लूट के मामले में जैकी सुनार व घटना शामिल रहा बदमाश विकास उर्फ हिमांशु त्यागी फरार हैं। जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। प्रैसवार्ता के दौरान एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, एसपी क्राईम प्रदीप कुमार राय, एएसपी डा.विशाखा अशोक भदाणे, सीओ सिटी अभय सिंह, ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी चन्द्रचन्द्राकर नैथानी मौजूद रहे।