हरिद्वार जनपद की क्राइम खबरें- झपट्टा मार मोबाइल छीनने वाले तीन आरोपियों को ग्रामीणों ने पकड़ा

Listen to this article


सिडकुल थाना क्षेत्र मेे झपट्टा मारकर फोन छीनने वाले तीन युवकों को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने तीनों युवकों का संबंधित धाराओं में चालान कर कोर्ट से जेल भेज दिया है। बीती 19 जनवरी की रात करीब 10 बजे सौरभ कुमार ड्यूटी जा रहा था। जैसे ही वह रोशनाबाद स्पोर्ट्स स्टेडियम की पुलिया पर पहुंचा। एक जानकार का सवा दस बजे फोन आया, वह फोन सुनने लगा। तभी पीछे से बाइक सवार तीन युवकों ने झपट्टा मारकर फोन छीन लिया। बाइक पर भागते समय आरोपियों की बाइक कीचड़ में फिसल गई। इस दौरान राहगीरों की सहायता से आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने सौरभ की शिकायत पर मोबाइल फोन लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद उनियाल के अनुसार सौरभ पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी विकासपुरी मोदीनगर थाना मोदीनगर गाजियाबाद हाल हेतमपुर रोशनाबाद की तरफ से केस दर्ज किया जा रहा है।

स्मैक के साथ गिरफ्तार आरोपी की जमानत खारिज

स्मैक के साथ पकड़े गए आरोपी युवक की जमानत अर्जी स्पेशल न्यायाधीश एनडीपीएस एक्ट संजीव कुमार ने रद्द कर दी है। सहायक शासकीय अधिवक्ता कुशल पाल सिंह चैहान ने बताया कई दिनों से पथरी क्षेत्र में एसटीएफ देहरादून पुलिस टीम को स्मैक तस्करी करने की सूचना मिली थी। जिस पर एसटीएफ टीम ने एक जनवरी 2022 को आरोपी शमीम पुत्र शरीफ अहमद निवासी ग्राम बोडाहेड़ी थाना पथरी को गिरफ्तार किया था। एसटीएफ टीम को आरोपी शमीम की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 155 ग्राम स्मैक बरामद हुई थी। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा दिया गया था। आरोपी शमीम की जमानत अर्जी पर ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करते हुए स्पेशल एनडीपीएस एक्ट न्यायाधीश कोर्ट ने आरोपी शमीम की जमानत अर्जी रद्द कर दी है।

लूट का विरोध करने पर गोली मारने के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज


सिडकुल थाना क्षेत्रान्गर्त आनेकी गांव में लूटपाट की वारदात के दौरान नाबालिग को गोली मारने के मामले में पुलिस ने चार अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में नाबालिग के पिता ने इस मामले में चार अज्ञात हथियारबंद बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बुधवार को आन्नेकी गांव के हेत्तमपुर निवासी शिव कुमार के घर में चार अज्ञात हथियारबंद बदमाश लूटपाट के इरादे से घर में घुस आए थे। घर से एक घरेलू सिलेंडर एवं दस्तावेजों से भरा बैग लेकर फरार होने के दौरान नाबालिग ने बदमाशों को रोकने का प्रयास किया था। हाथ में गोली लगने से किशोर खून से लथपथ हो गया था। शोर-शराबा सुनकर ग्रामीणों के एकत्र होने तक बदमाश अंधेरे का लाभ उठाकर फरार होने में कामयाब हो गए थे। पुलिस ने आसपास घंटों तक चली सघन चेकिंग भी की, बावजूद इसके आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। गोली लगने से घायल नाबालिग का अस्पताल में इलाज चल रहा है। थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद उनियाल के अनुसार शिव कुमार पुत्र खजानु की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

तमंचे के साथ किशोर सहित दो को दबोचा

कोतवाली रानीपुर पुलिस ने एक निजी स्कूल के दो छात्र गुटों के बीच हुए विवाद के बाद एक गुट की तरफ से असलहे लेकर पहुंचे दो युवकों और एक किशोर को रानीपुर पुलिस ने धर दबोचा। आरोपियों के कब्जे से एक 32 बोर की पिस्टल एवं एक देसी तमंचा बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपियों का आर्म्स ऐक्ट के तहत चालान कर जेल भेज दिया है। कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि एक स्कूल के दो छात्र गुटों के बीच कुछ दिनों से विवाद चला आ रहा है। दोनों ही गुटों में पूर्व में मारपीट भी हो चुकी है। गुरुवार को भी छात्र गुटों के एकत्र होने की सूचना पर पुलिस पहुंची थी। गैस प्लांट चौकी प्रभारी अरविंद रतूड़ी की अगुवाई में जब पुलिस टीम पहुंची तब कुछ छात्र भाग खड़े हुए। मौके पर पुलिस टीम के हत्थे दो लोग चढ़ गए, जिनकी तलाशी लेने पर एक देसी पिस्टल, एक देसी तमंचा एवं एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ। चैकी लाकर की गई पूछताछ में एक युवक ने अपना नाम कन्हैया उर्फ हन्नी निवासी ब्रह्मपुरी मिश्रा गली कोतवाली बताया जबकि दूसरा आरोपी नाबालिग निकला। बताया कि आरोपियों के खिलाफ आर्म्स ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। बाल अपचारी को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश कर राजकीय किशोर गृह में भेजा गया है। वहीं कन्हैया को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

सवा किलो गांजे के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार

थाना सिडकुल पुलिस ने एक युवक को सवा किलो गांजे के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने युवक का एनडीपीएस की धाराओं में चालान किया है। गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर कांस्टेबल सुनील सैनी और जितेंद्र रावत ने सिडकुल में पैदल चल रहे युवक को रुकने का इशारा किया। लेकिन वह भागने लगा। पुलिस ने कुछ दूरी पर जाकर उसे पकड़ लिया। थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद उनियाल ने बताया कि मांगा पुत्र बिजेंद्र कुमार निवासी हेत्तमपुर को सवा किलो अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। दूसरी ओर बहादराबाद थाना पुलिस ने दो आरोपियों पर गुण्डा एक्ट की कार्रवाई की है। थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विशाल निवासी ग्राम बौंगला व सोनू निवासी बहादराबाद के खिलाफ गुण्डा अधिनियम के तहत कार्रवाई की गयी है।


अवैध चाकू और शराब के साथ दो गिरफ्तार

थाना कनखल पुलिस ने अभियान चलाते हुए अलग-अलग जगहों से दो आरोपियों को अवैध शराब व चाकू के साथ गिरफ्तार किया है। अभियान के तहत वाजिद अली निवासी बहादराबाद को एसएम डाइवर्जन जगजीतपुर से अंग्रेजी शराब के 94 पव्वे तथा कनखल निवासी सिद्धार्थ उर्फ सिद्धू को चाकू सहित गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकद्मा दर्ज किया गया है। पुलिस टीम में जगजीतपुर पुलिस चौकी इंचार्ज एसआई खेमेंद्र गंगवार, कॉन्स्टेबल बिक्टेश्वर, रविंद्र तोमर, नितिन एवं संतोष रावत शामिल रहे।