केयर नर्सिंग कालेज ने निकाली तिरंगा जागरूक रैली

Listen to this article

कॉलेज प्रबंधन ने ग्रामीणों को किये तिरंगे झंडे वितरित

हरिद्वार/बहादराबाद।
आजादी का अमृत महोत्सव घर-घर तिरंगा, हर घर तिरंगा अभियान के तहत केयर नर्सिंग कालेज रोहालकी-किशनपुर के छात्र-छात्राओं ने तिरंगा यात्रा निकल लोगों को जागरूक किया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि निरामय योगम की संस्थापिका डॉ. उर्मिला पांडेय ने छात्र-छात्राओं को तिरंगा वितरित करते हुए कहा कि तिरंगा हर भारतीय के लिए गर्व, गौरव,हर्ष,उल्ल्हास का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि तिरंगे का अपना एक अलग ही महत्व है। तिरंगे की आन-बान-शान से देश का मान है। इसे बनाये रखना हम सब का मुख्य दायित्व व कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि कुछ वर्ष पहले तक तिरंगा फहराना हर भारतीय के लिए सम्भव नही था, लेकिन अब हर भारतीय को तिरंगा फहराने का गौरव मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा स्वतंत्रता के 75 वर्ष को आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मानने का आह्वान किया है। 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराने के प्रधानमंत्री जी के आह्वान को पूरा करने के लिए आज देश एक सूत्र में बंध कर खड़ा हो गया है।
केयर नर्सिंग कालेज के एमडी राजकुमार शर्मा ने छात्र-छात्राओं को तिरंगा फहराने के नियम बताते हुए इसकी गरिमा का ख्याल रखने का बात कही। जागरूकता रैली केयर कालेज से प्रारम्भ होकर पृथ्वीराज चौहान इंटर कालेज तक पहुची। यहां पहुँचकर छात्र-छात्राओं ने सड़क के दोनों किनारों पर खड़े होकर देशभक्ति के नारों के साथ आने-जाने वाले लोगो को हर घर तिरंगा अभियान के जुड़ने के लिए जागरूक किया। कालेज प्रबंधन द्वारा ग्रामीणों को तिरंगे भी वितरित किये। इस अवसर पर कालेज की निदेशक प्रीतशिखा शर्मा, प्राचार्य शुभागिनी शर्मा, अक्षिता कश्यप, नेहा शर्मा,नितेश, अंकिता हाजरा,अलिशा,काजल,अभिलाष, सुनील शर्मा, सचिन, धीरज आदि कालेज शिक्षक-शिक्षिकाएँ व कालेज स्टाफ सहित छात्र-छात्राएं मौजूद रही।