क्राइम न्यूज़: जनपद हरिद्वार में अपराध की खबरें, देखें आज कहां क्या हुआ ?

Listen to this article

सिडकुल स्थित कम्पनी मे कार्य करने वाली युवती के साथ दुष्कर्म,मुकदमा दर्ज

हरिद्वार। सिडकुल की एक नामी कंपनी में काम करने वाली युवती को शहर कोतवाली क्षेत्रान्गर्त एक होटल मे बहादराबाद निवासी युवक द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। इस मामले मे शिकायत मिलने के बाद नगर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नगर कोतवाली प्रभारी राकेंद्र सिंह कठैत के अनुसार मूल रूप से बिजनौर निवासी एक युवती ने शिकायत कर बताया कि 2020 में उसके पिता का निधन हो गया था। जिसके बाद युवती अपनी बहन के पास बहादराबाद आकर रहने लगी और सिडकुल की एक कंपनी में नौकरी करने लगी। युवती का आरोप है जब वह ड्यूटी के लिए जाती थी तो सुबह युवक राहुल रोजाना परेशान करता था। आरोपी उसे अपनी प्रेमिका बनाना चाहता था। युवती ने जब कई बार मना किया तो आरोपी ने उससे दोस्ती कर ली। आरोप है कि जनवरी 2022 में उसको अचानक अपनी मां के पास जाना पड़ा। सुबह राहुल आया और उसे अपनी बाइक में बैठाकर ले गया। अपने दोस्तों से मिलाने का बहाना बनाकर शहर कोतवाली क्षेत्र के एक होटल में ले गया, जहां उसके साथ दो बार दुष्कर्म किया। युवती ने बताया कि उसकी सगाई हो चुकी है। इंस्पेक्टर राकेंद्र सिंह कठैत ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है।

दो वर्ष की मासूम की हत्या के मामले मे आरोपी पिता गिरफ्रतार

हरिद्वार। थाना सिडकुल क्षेत्रान्गर्त दो वर्ष की बच्ची की हत्या के मामले मे पुलिस ने आरोपी पिता को एम्स अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया है। मेडिकल जांच के बाद बुधवार को आरोपी को कोर्ट से जेल भेज दिया है। आरोपी कुलदीप राठी की हालत गंभीर होने के चलते 25 अगस्त में हायर सेंटर रेफर किया था। कोर्ट चौकी प्रभारी रघुवीर सिंह रावत की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था। 23 अगस्त को खालाटीरा गांव में गन्ने के खेत में दो वर्ष की बच्ची का शव खून से लथपथ पड़ा मिला था। सिडकुल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्ची का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया था। कुलदीप राठी पुत्र जगदीश निवासी टिकरी थाना दोघट जिला बागपत उत्तर प्रदेश हाल डैन्सो चौक ने पुलिस पूछताछ में बताया कि पत्नी कोमल उर्फ शबाना से बेटी की परवरिश के लेकर विवाद चल रहा था। पति-पत्नी बेटी को अपने धर्म के अनुसार पालना चाहते थे। जिसके चलते उसे खुद आत्महत्या करनी थी। लेकिन बेटी की हत्या करने की ठान ली थी। दिनांक 22 अगस्त में बेटी को खालाटीरा गन्ने के खेत में लेकर गया। जहां पर पहले धाराधार ब्लेड से अपनी बेटी का गला रेत कर हत्या कर दी। बाद में उसी ब्लेड से खुद आत्महत्या करने के लिए अपने गले को काट लिया था। लेकिन गला नहीं काट पाया और अधिक खून निकलने और दर्द के कारण छटपटाते हुए इधर-उधर गिर-पड़ने से बेहोश हो गया था। थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया कि कुलदीप राठी पुत्र जगदीश निवासी को दो वर्षीय बच्ची वैष्णवी की हत्या करने के आरोप में एम्स अस्पताल से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

हरिद्वार। चार साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में अपर जिला जज, एफटीएससी न्यायाधीश कुमारी कुसुम शानी ने आरोपी युवक को दोषी करार दिया है। विशेष कोर्ट ने आरोपी को आजीवन कारावास व एक लाख रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई है। शासकीय अधिवक्ता भूपेंद्र कुमार चौहान ने बताया कि 13 नवंबर 2019 की शाम श्यामपुर क्षेत्र में पीड़ित बच्ची मोहल्ले के बच्चों के साथ खेल रही थी। खेलते समय मासूम बच्ची वहां से गायब हो गई थी। मासूम बच्ची के साथ खेल रहे बच्चों ने उसके गायब होने की बात परिजनों को बताई थी। जिसपर शिकायतकर्ता माता व उसके पति मासूम बच्ची को ढूढ़ने नमामि गंगे घाट के चेजिंग रूम की तरफ गए थे। जहां मासूस बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी। चेजिंग रूम में पहुंचने पर आरोपी युवक उन्हें देखकर भागने लगा। जिस पर शिकायतकर्ता के पति ने उसे मौके पर पकड़कर उसका नाम व पता पूछा था। इसी बीच आरोपी युवक मासूम बच्ची के पिता को धक्का देकर वहां से भाग गया। उसी दिन शिकायतकर्ता माता ने आरोपी दीपक पुत्र कामेश निवासी ग्राम कांगडी थाना श्यामपुर के खिलाफ दुष्कर्म करने व पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज कराया था। घटना के अगले दिन पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी युवक को नहर पटरी कांगड़ी से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मामले की विवेचना के बाद महिला विवेचक राखी रावत ने आरोपी युवक के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। शासकीय अधिवक्ता ने सरकार की ओर से आठ गवाह पेश किए।

नागा सन्यासियों की बेहरमी से पिटाई के मामले मे जूना अखाड़ा ने जताया रोष

हरिद्वार। महाराष्ट् के सांगली जिले के लंबागढ़ गांव में जूना अखाड़े के चार नागा सन्यासियों के स्थानीय ग्रामीणों द्वारा बच्चा चोर समझकर लाठी-डंडों से की गई निर्मम पिटाई से जूना अखाड़े के नागा सन्यासियों में भयंकर रोष है। अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक व अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री श्री महंत हरी गिरी महाराज ने इस वीभत्स घटना की तीव्र निंदा करते हुए कहा है कि आए दिन साधु-संतों पर हो रहे हमले अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण तथा सनातन धर्म के लिए गंभीर खतरा बनने जा रहे हैं। सांगली जिले में हुई इस घटना के विरोध में कल 15 सितंबर बृहस्पतिवार को कानपुर में आनंदेश्वर मठ में जूना अखाड़े की एक आपात बैठक बुलाई गई है। बैठक में अखाड़े के पदाधिकारियों सहित हजारों नागा साधु भाग लेंगे। बैठक में इस प्रकार की घटनाओं से निपटने के लिए आवश्यक रणनीति बनाई जाएगी। श्री महंत हरी गिरी महाराज ने कहा कि घटना को लेकर उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तथा महाराष्ट्र के स्थानीय अधिकारियों से वार्ता कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। तथा भविष्य में घटना को रोकने के लिए उचित कदम उठाने की भी मांग की है। जूना अखाड़े ने हमले में घायल अपने चारों नागा सन्यासियों की देखभाल तथा सुरक्षा के लिए महामंडलेश्वर आभानंद जी महाराज तथा महामंडलेश्वर शिवगिरी महाराज सहित अन्य साधुओं को भेज दिया है जो कि उनकी देखभाल कर रहे हैं। साथ ही स्थानीय उच्चाधिकारियों से वार्ता कर मामले को देख रहे हैं। श्रीमंहत हरिगिरी महाराज ने कहा कि पूर्व में 2 वर्ष पहले भी 16 अप्रैल 2020 को महाराष्ट्र के पालघर में 2 सालों से 3 लोगों की पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी गई थी तब भी उन्हें बच्चा चोरी समझा गया था। अब पुनः सांगली जिले में इस प्रकार की इस घटना की पुनरावृत्ति से एक बड़ा प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है कि कहीं यह राष्ट्र विरोधी तत्वों की साजिश तो नहीं है। उन्होंने कहा कि इन दिनों इन्हीं तत्वों द्वारा बच्चा चोर गिरोह सक्रिय होने होने की अफवाह है फैलाई जा रही है जो कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड ,हिमाचल,महाराष्ट्र,गुजरात आदि राज्य में बड़ी तेजी से फैल रही है। हाल ही में उत्तराखंड में भी एक ऐसी अफवाह फैली थी लेकिन समय रहते प्रशासन ने कार्रवाई कर कोई गंभीर घटना नहीं होने दी। जूना अखाड़े के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री महंत नारायण गिरी दूधेश्वर पीठाधीश्वर नेता इस घटना पर गहरा आक्रोश प्रकट करते हुए कहा है कि साधु नागा संन्यासियों ने देश और धर्म की रक्षा के लिए अपने जीवन को बलिदान दिया है उन पर इस प्रकार के हमले एक सोची समझी साजिश लगती है। केंद्र सरकार को इस मामले की गंभीरता से जांच करनी चाहिए और इसके लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए। अखाड़े के राष्ट्रीय सचिव श्री महंत महेश पुरी ने कहा कि कल की बैठक में साधु सतों की सुरक्षा के साथ-साथ कई अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी तथा सभी अखाड़ों और साधु-संतों के साथ राष्ट्रीय स्तर पर रणनीति बनाए जाने पर विचार विमर्श किया जाएगा।

विवाहिता की सदिंग्ध परिस्थितियों मे मौत,पति,सास,ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हरिद्वार। कोतवाली ज्वालापुर क्षेत्रान्गर्तं विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप ससुराल पक्ष पर लगाया है। पुलिस ने पति, सास और ससुर के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर आरके सकलानी के अनुसार करोंदी भगवानपुर निवासी इकराम पुत्र घसीटा ने शिकायत कर बताया कि उसकी बेटी अफसा का निकाह करीब सवा साल पहले सूफीयान निवासी सराय के साथ हुआ था। आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही बेटी को उसके पति सूफीयान, सास शबनम व ससुर आबाद ने कम दहेज के ताने देकर तंग और परेशान करना शुरू कर दिया था। आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे। 11 सितंबर को विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। जिसमें मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। जिस कारण बिसरा सुरक्षित रखा गया है। बताया जा रहा है कि विवाहिता का चार माह बच्चा भी है। इंस्पेक्टर आरके सकलानी ने बताया कि सुफीयान पुत्र आबाद, शबनम पत्नी आबाद व आबाद पुत्र मतलूब निवासी ग्राम सराय, ज्वालापुर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

मांस और नशे के अवैध कारोबार पर रोक लगाए प्रशासन-चरणजीत पाहवा

हरिद्वार। मांस और नशे के अवैध कारोबार पर रोक लगाने की मांग को लेकर भैरवसेना संगठन के कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष चरणजीत पाहवा के नेतृत्व में ऊद्धेश्वर मंदिर पुरानी सब्जी मंडी से चंद्राचार्य चौक तक रैली निकालकर प्रदर्शन किया और पुतला दहन किया। इस दौरान चरणजीत पाहवा ने कहा कि वे 18 वर्षों से सरकार से व जिला प्रशासन से नगर निगम क्षेत्र में अवैघ रूप से संचालित मांस और नशे के कारोबार पर रोक लगाने मांग करते चले आ रहे हैं। इस संबंध में सरकार और प्रशासन को कई बार ज्ञापन भी दिए गए। लेकिन आज तक मांस और नशे के अवैध कारोबार पर रोक नहीं लगी। आबादी क्षेत्रों में अवैघ रूप से सैकड़ों मांस की दुकाने संचालित हो रही हैं। हरिद्वार विश्व का सबसे बड़ा तीर्थ स्थल है। इसके बावजूद खुलेआम मांस और नशे का अवैध रूप से कारोबार संचालित होने से धर्म नगरी की मर्यादा तार-तार हो रही है। काटे जाने वाले पशुओं का अपशिष्ट सीधे गंगा में जा रहा है। जिससे गंगा प्रदूषित हो रही है। इसे भैरव सेना संगठन कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। यदि प्रशासन ने नशे और मांस के अवैध कारोबार पर रोक नहीं लगायी तो चरणबद्ध तरीके से अंादोलन किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में जिलाध्यक्ष चरणजीत पाहवा, शहर अध्यक्ष बख्शी चौहान,शहर महामंत्री संजय मेहरा,सत्येंद्र यादव, मुकेश उर्फ बब्बू पंडित,अधीर कौशिक, अनिल सैनी,विक्की चौहान,संदीप,मुकेश गुप्ता,समकित जैन,संजय लाठिया,मधुसूदन चौहान, अंकुर लाठिया,प्रिंस राजपूत, दिनेश कुमार, लाखन,पिन्नी मिंगलानी,रवि चावला,नकुल शर्मा, मन्नू,सागर चौहान,विशाल प्रजापति,मोहित जैन,मुकेश जैन,सुभाष बाल्मीकि,मोहन शर्मा,गगन शर्मा ,दिनेश तनेजा,विजेंद्र पवार,अनुज कौशिक,संभव जैन आदि शामिल रहे।

चोरी की बाईक सहित दो दबोचे

हरिद्वार। बाईक चोरी के मामले में नगर कोतवाली पुलिस ने दो लोगों को चोरी की गयी बाईक सहित गिरफ्तार किया है। कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शलभ मित्तल निवासी श्रवणनाथ मठ मोतीबाजार ने बाईक चोरी का मुकद्मा दर्ज कराया था। मुकद्मा दर्ज करने के बाद जांच पड़ताल में जुटी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर हरकी पैड़ी के समीप से दीपक निवासी राजा गार्डन जगजीतपुर व रवि निवासी मिस्सरपुर को चोरी की गयी बाईक समेत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम में एचसीपी राधाकृष्ण रतूड़ी, कांस्टेबल मानसिंह व शिवशंकर शामिल रहे।

कछुआ तस्करी मामले में दो वन्य जीव तस्कर दबोचे

हरिद्वार। थाना श्यामपुर पुलिस ने कछुआ तस्करी के मामले में फरार चल रहे दो वन्य जीव तस्६करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए वन्य जीव तस्कर सपेरा बस्ती घिस्सूपुरा थाना पथरी क्षेत्र के रहने वाले हैं। श्यामपुर थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल ने बताया कि चार दिन पूर्व पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान बाईक पर तस्करी के लिए ले जाए जा रहे 16 जिंदा कछुए बरामद किए थे। इस दौरान बाईक सवार दो लोग पुलिस को देखकर बाईक छोड़कर फरार हो गए थे। पुलिस ने संरक्षित वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर बरामद कछुओं को वन विभाग को सौंप दिया था। बरामद मोटर साइकिल के आधार पर जांच पड़ताल के दौरान फोजी व प्रवीण उर्फ मोरा निवासी संपेरा बस्ती घिस्सूपुरा थाना पथरी के नाम प्रकाश में आए। दोनो घटना के बाद से लगातार फरार चल रहे थे। मंगलवार की रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की दोनो वन्यजीव तस्कर जंगल के रास्ते बिजनौर भागने की फिराक में है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने वन विभाग श्यामपुर रेंज की टीम के साथ मंगलवार की रात्रि में दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम में एसओ विनोद थपलियाल,एसआई चरणसिंह चौहान,कांस्टेबल अनिल व मनोज शामिल रहे।