सुप्रयास: नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स ने रेबू आमा को दिया दीपावली का तोहफा

Listen to this article

आपस में एकत्रित कर मिठाई और नकद धनराशि से की गरीब की मदद

लोहाघाट। उत्तराखंड के मीडियाकर्मियों की प्रमुख संस्था नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट‌्स ने दीपावली पर्व पर उपहार बांटकर एक गरीब वृद्धा के साथ दीपावली की खुशियां मनाई। इस दौरान संगठन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।
यूनियन के जिलाध्यक्ष जगदीश चन्द्र राय के नेतृत्व में गोरखानगर, लोहाघाट की असहाय रेबू आमा को मिठाई और नकद धनराशि का तोहफा दिया। उपहार और धनराशि प्राप्त कर रेबू आमा की आंखें छलछला आई। उन्होंने कहा कि उनके जीवन का यह सबसे सुखद पल है जब किसी ने इस गरीब की सुध लेकर उपहार दिए। जिलाध्यक्ष श्री राय ने बताया कि संगठन के मौजूद सदस्यों ने आपस में एकत्र कर आमा की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया।
बताते चलें कि रेबू आमा के पति का स्वर्गवास करीब 35 साल पहले हो गया था, जिसके बाद उनके दो जवान बेटों की मौत हो गई। घर का सारा जिम्मा उनके सिर पर आ गया। एनयूजे ने उनका घर इस बार की दीपावली में रोशन किया। इस मौके पर प्रदेश संगठन मंत्री गिरीश बिष्ट, जिला महामंत्री नवल जोशी, उपाध्यक्ष गौरी शंकर पंत, मीडिया प्रभारी लक्ष्मण बिष्ट, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एडवोकेट मनोज राय, प्रचार मंत्री सुरेश गड़कोटी, प्रचार मंत्री प्रकाश भट्ट आदि मौजूद रहे।