बड़ी खबर: जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यों और कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने महेंद्रभट्ट का पुतला फूंका

Listen to this article

जोशीमठ: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के जोशीमठ में आपदा प्रभावितों के आंदोलन को लेकर दिए गए बयान पर जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यों व कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने जोशीमठ नगर के मुख्य चौराहे पर प्रदर्शन और नारेबाजी कर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का पुतला फूंका।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि महेंद्र भट्ट आपदा प्रभावितों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं। उन्हें बयान के लिए जोशीमठ आकर सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए। अगर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष माफी नहीं मांगते हैं तब तक जोशीमठ के लोग उनको जोशीमठ में नहीं घुसने देंगे और काले झंडे दिखाकर उनका बहिष्कार करेंगे।

इस मौके पर जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक अतुल सती ने कहा कि आपदा की घड़ी में सरकार को जनता का साथ देना चाहिए और सत्ताधारी दल के नुमाइंदे इस प्रकार की अनर्गल बयान बाजी कर रहे है।

सती का कहना है कि सीमांत के प्रहरियों को माओवादी कहना शर्मनाक है। जो लोग सीमित संसाधनों के बीच सीमा से सटे अंतिम नगर पालिका में रहकर अपना जीवन यापन करते हैं और सीमा की पहरेदारी करते हैं उन लोगों को चीनी समर्थक व माओवादी कहना अनुचित है।

उन्होंने कहा कि भाजपा को तत्काल प्रभाव से महेंद्र भट्ट को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा देना चाहिए। अपने ही देशवासियों को माओवादी कहने वाले व्यक्ति को प्रदेश अध्यक्ष जैसे पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। इस अवसर पर नगर कांग्रेस अध्यक्ष बीरू राणा, ब्लाक अध्यक्ष विक्रम फर्सवाण सहित कई लोग उपस्थित थे।

जिला मुख्यालय गोपेश्वर में भी कांग्रेसियों ने जुलूस निकाल कर बस स्टेशन तिराहे पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का पुतला फूंका। इस दौरान कांग्रेसियों ने कहा कि भाजपा आपदा प्रभावितों का विस्थापन और प्रभावित परिवारों को मुआवजा देने के बजाय उन पर अनुचित टिप्पणी कर रही है।

इस अवसर पर कांगेस नगर अध्यक्ष योगेंन्द्र सिंह बिष्ट, ब्लाक अध्यक्ष गोविंन्द सजवाण, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष आनंद सिंह पंवार, अरविंद नेगी, प्रमोद बिष्ट, युद्धवीर बर्त्वाल, जिला उपाध्यक्ष दीवान सिंह बिष्ट, ऊषा रावत, भगत कनियाल संदीप भंडारी, संदीप झिंक्वाण सहित कई लोग उपस्थित थे(GS)