बड़ी खबर: हरिद्वार जनपद की ताजा खबरें यहां देखें

Listen to this article

युवा एवं शहर व्यापार मंडल केे पदाधिकारियों की घोषणा की

हरिद्वार। शहर व्यापार मंडल संबद्ध प्रंांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के तत्वावधान में युवा एवं शहर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों की घोषणा की गयी। रानीपुर मोड़ स्थित होटल में प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के शहर व्यापार मंडल द्वारा आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्ष राजीव शर्मा संचालन महामंत्री अमन शर्मा, पूर्व महामंत्री प्रदीप कालरा के द्वारा किया गया। बैठक मे मुख्य रूप में डा.संजय पालीवाल,प्रदीप चैधरी,ओमप्रकाश जमदग्नि, कैलाश केशवानी,सुरेश गुलाटी,संजीव नैय्यर,कमल ब्रजवासी,बिट्टू पालीवाल आदि ने अपने विचार रख व्यापारियों के हितों में काम करने का आह्वान किया। मुख्य अतिथि विपिन नागलिया ने सभी को शुभकामनाएं दी।युवा एवं शहर व्यापार मंडल की पदाधिकारियों की घोषणा युवा अध्यक्ष हिमांशु गुप्ता,युवा महामंत्री मधुसूदन शर्मा,गौरव सचदेवा,हर्षित त्रिपाठी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सिद्धार्थ कौशिक,संयोजक विक्की आडवाणी, माधव बेदी, मुख्य संरक्षक बिट्टू पालीवाल,गौरव मेहता ने सभी को शुभकामनाएं दी। विपिन नागलिया ने कहा कि व्यापारी हितों में मिलजुल कर प्रयास करने होंगे। किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा। संगठित होकर ही संगठन को मजबूती प्रदान की जा सकती है। डा.संजय पालीवाल ने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर व्यापारी हितों में योगदान दें। युवा एवं शहर व्यापार मंडल के जिन पदाधिकारियों को जिम्मेदारी मिली है। वह अवश्य ही व्यापारियों के हितों में योगदान देंगे। शहर अध्यक्ष राजीव पराशर, शहर महामंत्री अमन गर्ग एवं कोषाध्यक्ष राम अरोड़ा ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि व्यापारी समय समय पर शासन प्रशासन का सहयोग करता चला आ रहा है। व्यापारी सामाजिक गतिविधियों में भी बढ़चढ़ कर अपनी जिम्मेदारियों को निभाता है। युवा अध्यक्ष हिमांशु गुप्ता एवं महामंत्री मधुसूदन शर्मा, गौरव सचदेवा व हर्षित त्रिपाठी ने व्यापारियों की समस्याओं को प्रमुखता से रखा। इस अवसर पर भगवत शर्मा,शिवकुमार कश्यप,नरेंद्र ग्रोवर,राजन सेठ,राजेंद्र पाराशर,प्रदीप अग्रवाल,अनिल वशिष्ठ,श्रवण गुप्ता,अरविन्द बबली,राजकुमार गुप्ता,विवेक मिश्रा,वीरेंद्र शर्मा,पंकज अरोड़ा, जोगेंद्र अरोड़ा आदि व्यापारी मौजूद रहे।

दिल्ली एमसीडी मेयर चुनाव निरस्त होने पर आप कार्यकर्ताओ ने किया प्रदर्शन

हरिद्वार। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने हरिद्वार विधानसभा अध्यक्ष अनिल सती के नेतृत्व में दिल्ली एमसीडी मेयर का चुनाव निरस्त होने के विरोध में चंद्राचार्य चैक पर विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के एलजी पर संविधान और लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप भी लगाया। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश शर्मा ने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार की पोल खुल जाने के भय से एलजी का इस्तेमाल कर लोकतंत्र की हत्या कर रही है। भाजपा पार्षद सुनियोजित तरीके से सदन नहीं चल दे रहे हैं। विधानसभा अध्यक्ष अनिल सती ने कहा कि एलजी केंद्र सरकार के इशारे पर जनता द्वारा चुनी हुई सरकार को काम नहीं करने दे रहे है। संविधानिक पद का दुरुपयोग कर संविधान की धज्जियां उड़ाने का काम कर रहे हैं। एलजी को पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्हें तत्काल प्रभाव से पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। ग्रामीण विधानसभ क्षेत्र अध्यक्ष संजू नारंग ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी को पूरा देश देख रहा है कि किस तरह भाजपा के पार्षद सदन में हंगामा कर माहौल बिगाड़ने का काम कर रहे है। भाजपा द्वारा जनादेश का अपमान किया जा रहा है। प्रदर्शन करने वालों में अनिल सती,संजू नारंग,धीरज पीटर,खालिद हसन,मयंक गुप्ता, देवेंद्र सिंह, अमनदीप,किरण कुमार दुबे,विशाल सैनी, राकेश यादव, गीता देवी,संजय गौतम, खलील राणा,जयहिंद चैहान, मनोज कश्यप, फूल सिंह,बॉबी कश्यप,जसविंदर गौतम,शाहीन अशरफ, सुल्तान आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हरियाणा से लायी गयी अंग्रेजी शराब की सात पेटियों समेत तस्कर गिरफ्तार

हरिद्वार। थाना सिडकुल पुलिस ने कार के जरिए तस्करी कर लायी गयी हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब की सात पेटियों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात एसआई अर्जुन कुमार, कांस्टेबल विजय नेगी व सुनील तोमर के साथ सिडकुल में महिंद्रा कंपनी के पास चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान हरियाणा नंबर की एक स्विफ्ट कार को रोककर तलाशी ली तो उसमें अंग्रेजी शराब मैक्डाॅवल की सात पेटियां बरामद हुई। अवैध शराब बरामद होने पर पुलिस ने कार चालक सुमित कुमार पुत्र सुभाष कुमार निवासी बैक ऑफ बडौदा के पास फरकपुर थाना फरकपुर जिला यमुनानगर हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी कार चालक के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकद्मा दर्ज करने के साथ तस्करी में प्रयुक्त कार को भी कब्जे में ले लिया।

सात दुकानों में एक ही रात चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

लैपटाप, डाटा केबल, नकदी आदि बरामद,फरार सदस्यों की तलाश में जुटी पुलिस

हरिद्वार। थाना बहादराबाद क्षेत्र में एक ही रात में 7 दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम देकर कर सनसनी फैलाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने लैपटाॅप,8 डाटा केबल,27सौ रूपए नकद, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर कार्ड आदि बरामद किए हैं। सभी आरोपी यूपी के शामली जनपद के झिंझियाना के रहने वाले हैं। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ हरिद्वार के अलावा यूपी के गंगोह व ननौता में भी चोरी के मुकद्मे दर्ज हैं। गिरोह के दो सदस्य अभी पुलिस के हाथ नहीं लग सके हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। एक सप्ताह पूर्व बहादराबाद में काली मंदिर तिराहे के समीप अज्ञात चोर सात दुकानों के शटर उखाड़कर सामान व नकदी चोरी कर फरार हो गए थे। घटना के खुलासे व वारदात को अंजाम देने वालों की गिरफ्तारी के लिए गठित थाना बहादराबाद पुलिस व एसओजी टीमों ने सीसीटीवी फुटेज से कोई सूत्र नहीं मिलने पर मैन्युअल पुलिसिंग के सहारे मुखबिर की सूचना पर राहुल पुत्र राजबीर व हरिद्वारी पुत्र मक्खन निवासी डेरा भगीरथ थाना झिंझियाना जिला शामली यूपी को कलियर रोड से सुमननगर जाने वाले मार्ग से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्होंने अपने साथी गोलू उर्फ निन्दर सरदार पुत्र चरण सिंह निवासी डेरा भगीरथ थाना झिंझियाना जिला शामली मूल निवासी ग्राम व थाना व्यास जिला अमृतसर पंजाब तथा सन्नी पुत्र पप्पू निवासी डेरा भगीरथ थाना झिंझियाना जनपद शामली के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

पंडित अमरनाथ शर्मा मेमोरियल पुस्तकालय एवं वाचनालय का उद्घाटन’

रोटरी क्लब रानीपुर ने एसडी.इंटर कॉलेज में किया पुस्तकालय और वाचनालय का निर्माण

हरिद्वार रोटरी क्लब रानीपुर के द्वारा श्री मिथिलेश सनातन धर्म इंटर कॉलेज कनखल में पंडित अमरनाथ शर्मा मेमोरियल पुस्तकालय एवं वाचनालय का उद्घाटन श्री सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित देशबंधु और रोटरी क्लब रानीपुर के अध्यक्ष सागर मनचंदा ने संयुक्त रूप से रिबन काटकर किया। इस अवसर पर प्रख्यात शिक्षाविद और सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर देशबंधु ने कहा कि विद्यालय प्रांगण में पुस्तकालय और वाचनालय का खोलें जाना एक बड़ी शैक्षणिक उपलब्धि है,इससे बच्चों का ज्ञान और अधिक बढ़ेगा। उन्होंने पुस्तकालय और वाचनालय खोलने के लिए रोटरी क्लब रानीपुर के पदाधिकारियों का आभार जताया। रोटरी क्लब रानीपुर के अध्यक्ष सागर मनचंदा ने कहा कि पुस्तकें मनुष्य की सबसे बड़ी मित्र होती है विद्या के बिना मनुष्य जानवर के समान है। उन्होंने कहा कि हमने विद्यालय परिसर में पुस्तकालय खोलने का जो संकल्प लिया था वह आज पूरा हुआ है। इस अवसर पर सभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष पंडित इंद्र मोहन गोस्वामी ने कहा कि पंडित अमरनाथ शर्मा के नाम पर पुस्तकालय खोलना एक बड़ी उपलब्धि है शर्मा जी ने श्री सनातन धर्म सभा के उत्थान के लिए कार्य किया। नगर पालिका हरिद्वार के पूर्व अध्यक्ष एवं कॉलेज की प्रबंध समिति के प्रबंधक सचिव सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि सनातन धर्म सभा और रोटरी क्लब रानीपुर शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं और पंडित अमरनाथ शर्मा सनातन धर्म सभा के एक मजबूत स्तंभ थे। पुस्तकालय निर्माण कार्यक्रम के मुख्य संयोजक मनमोहन चोपड़ा ने कहा कि रोटरी क्लब रानीपुर हमेशा सामाजिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता है और हमारा मुख्य उद्देश्य शिक्षण संस्थाओं में पुस्तकालय तथा अन्य सामाजिक कार्य करने का रहा है ताकि छात्र-छात्राओं को अच्छी शिक्षा व्यवस्था मिल सके। कार्यक्रम का संचालन राजीव पंत ने किया। कॉलेज की प्रधानाचार्य श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने अतिथियों का आभार जताया। इस अवसर पर रोटरी क्लब रानीपुर के महामंत्री अमित पंजवानी, सुभाष मेहता,मुख्य संयोजक मनमोहन चोपड़ा,राजीव भल्ला,विनीत जालान,प्रदीप कुमार, जसपाल धींगरा,कॉलेज की प्रबंध समिति के वरिष्ठ सदस्य सुभाष सिंह घई,बालेदु शर्मा,विनोद सैनी,शिक्षिका रश्मि शर्मा,राधा शर्मा ,कमलेश अरोड़ा,वरिष्ठ शिक्षक कृष्णा नंद जोशी,मार्शल आर्ट की नेशनल कोच आरती सैनी मधु बिष्ट,गंभीर सिंह राणा,नितिन आदि उपस्थित थे।

नाबालिग को बहला फुसलाकर भगा ले जाने व दुष्कर्म के दोषी को 20 वर्ष की कैद

हरिद्वार। 15 वर्षीय किशोरी को बहला-फुसलाकर भगाकर ले जाने, दुष्कर्म करने और पोक्सो एक्ट के मामले में एडीजे/विशेष न्यायाधीश पोक्सो एक्ट अंजलि नौलियाल ने आरोपी युवक को दोषी पाया है। विशेष कोर्ट ने दोषी युवक को 20 वर्ष की कठोर कैद और 50000 का अर्थदंड की सजा सुनाई है। शासकीय अधिवक्ता आदेश चंद चैहान के अनुसार 21 अक्टूबर 2021 को बुग्गावाला क्षेत्र के गांव में दोपहर 2ः00 बजे पीड़ित किशोरी अपने घर से लापता हो गई थी। परिजनों ने पीड़ित किशोरी को आसपास के क्षेत्रों में काफी तलाश किया, लेकिन उसका पता नहीं चल पाया। तीसरे दिन शिकायतकर्ता पिता ने आरोपी गुड्डू पर अपनी नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगाकर ले जाने के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया। घटना के 4 दिन बाद स्थानीय पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर पीड़ित किशोरी को उसके कब्जे से बरामद कर लिया था। पीड़ित किशोरी ने अपने परिजनों और पुलिस को पूरी आपबीती बताई। आरोपी पर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने का भी आरोप लगाया गया था। स्थानीय पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बहला-फुसलाकर ले जाने दुष्कर्म करने व पोक्सो एक्ट में केस दर्ज कर लिया था। स्थानीय पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर जेल भेज दिया था। मामले की विवेचना के बाद जांच अधिकारी ने आरोपी गुड्डू के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। शासकीय अधिवक्ता ने सरकार की ओर से इस

हिमालय को खोखला कर देश को संकट की ओर धकेलाः भोपाल सिंह चौधरी

जोशीमठ हिमालय और गंगा की सुरक्षा मातृसदन में अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण सम्मेलन 12 से 14 तक

हरिद्वार। किसान मंच उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल सिंह चैधरी ने कहा कि हिमालय बचेगा तभी देश बचेगा। वर्तमान सरकारों ने हिमालय को खोखला कर देश को संकट की ओर धकेल दिया है। ऐसे में जोशीमठ हिमालय और गंगा को बचाने के लिए मात्र साधन आश्रम जगजीतपुर स्वामी सिवानंद के सानिध्य में अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है जिसने देश भर के राजनीतिक सामाजिक एवं धार्मिक क्षेत्र के लोग जुट कर विचार मंथन करेंगे। मंगलवार को प्रेस क्लब हरिद्वार में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए चैधरी भोपाल सिंह ने कहा कि जोशीमठ,हिमालय ओर गंगा को बचाने के लिए 12,13,14,फरवरी को मातृसदन में तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। सम्मेलन में विश्व के पर्यावरणविद,कई किसान संगठनों के नेता,जाने माने समाजसेवी,राजनीतिज्ञ सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। साऊथ अफ्रीका के नेल्सन मंडेला मंत्री परिषद के सदस्य पूर्व मंत्री जयसीलन नायडू,जगतगुरू शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद,जल पुरुष राजेंद्र सिंह,पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना,भारतीय किसान यूनियन् अम्बावता के राष्ट्रीय अध्यक्ष,हरियाणा के वरिष्ठ किसान नेता गुरुनाम चढ़ूनी,पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित विश्व की कई हस्तिया हिमालय ओर पानी को बचाने के लिए एक मंच पर दिखाई देंगे। उन्होंने कहा कि हिमालय बचेगा तो तभी देश बचेगा। आज कल की सरकारों ने उत्तराखंड देव भूमि मे कई सारे बड़े बड़े बाँध बनाकर हिमालय देव भूमि को खोखला कर दिया है। जिस कारण अभी तक पहाड़ो मे आपदा की शुरुआत हो चुकी है अब यही आपदा पूरे देश मे पहुंच जाएगी। हिमालय में बद्रीनाथ, कैदारनाथ,गंगोत्री यमनोत्री,यहाँ तक कि सिक्खों का सबसे बड़ा धार्मिक स्थल भी जोशीमठ के पास है। इस सबको बचाने के लिए अब सभी देश वासियो को एकजुट करने ओर अगली रणनीति बनाने के लिए मातृ सदन में यह सम्मेलन आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि कि मातृ सदन मे स्वामी सानंद उर्फ प्रो.जीडी अग्रवाल,स्वामी निगमानंद,स्वामी नागनाथ,सहित माँ गंगा पर संसद मे कानून बनाने कि मांग पर तपस्या करते हुए शहीद हो चुके है। उनके प्राणो के बलिदान को हम और हमारा संगठन व्यर्थ नहीं जाने देंगे। 5 मेगा वाट से अधिक बड़े बाँध नहीं बनने चाहिए थे। किन्तु इन सरकारों ने पूरे देश को विनाश के कगार पर खड़ा कर दिया है। पत्रकार वार्ता में मनोज ध्यानी ठाकुर सिंह राणा प्रकाश रावत भोला सिंह चैध नरेश शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।