वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल ‘ सप्तपर्णी सम्मान से अलंकृत

Listen to this article

ग्वालियर : मप्र के वरिष्ठ साहित्यकार एवं पत्रकार राकेश अचल को भोपाल में मप्र हिंदी साहित्य सम्मेलन की ओर से सप्तपर्णी सम्मान से अलंकृत किया गया। अचल की ओर से ये सम्मान उनकी पुत्री दीप्ति शर्मा अचल ने लिया।
प्रख्यात साहित्यकार एवं चित्रकार श्री प्रयाग शुक्ल और लमही पत्रिका के संपादक श्री विजय राय ने श्री मायाराम सुरजन भवन में आयोजित एक समारोह में ये सम्मान प्रदान किया। सम्मेलन के प्रमुख श्री पलाश सुरजन इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित रहे।
इस सम्मान में प्रशस्ति पत्र के अलावा द्रव्य भी है। ( 5100 ₹)।इस मौके पर सम्मेलन के कार्यकारी अध्यक्ष महेश कटारे और माता प्रसाद शुक्ल ने दीप्ति को आशीर्वाद दिया।। सप्तपर्णी सम्मान स्वीकार करते हुए राकेश अचल ने कहा कि -‘मेरे लिए ये सम्मान पद्म पुरस्कार जैसा है।’उन्होने मप्र हिंदी साहित्य सम्मेलन का आभार माना और कहा कि ऐसे प्रसंग मेरी यात्रा को पंख लगाते रहते हैं।
उल्लेखनीय है कि राकेश अचल पिछले अनेक वर्षों से समसामयिक विषयों पर अबाध रूप से लिख रहे हैं। उनके आलेख देश के अनेक अखबारों, पत्रिकाओं, वेबसाइट्स पर नियमित प्रकाशित हो रहे हैं। अचल की अब तक एक दर्जन से अधिक पुस्तकें भी प्रकाशित हो चुकी है।वे सुप्रसिद्ध फीचर एजेंसी विनायक फीचर्स एवं विभूति फीचर्स के लिए भी नियमित रुप से लिखते हैं।