क्राइम न्यूज़: सत्तरह दिनों में तीन बड़ी गाड़ियां चोरी करने वाले गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Listen to this article

हरिद्वार: जनपद के देहात क्षेत्र में विगत 17 दिनों के भीतर तीन बड़ी गाड़ियों के चोरी हो जाने पर पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी थी।
कोतवाली गंगनहर में पिकअप लोडर , घर के बाहर से बोलेरो गाड़ी चोरी हो जाने तथा थाना कलियर के ग्राम मेहवड़कलां स्थित ग्राउंड से अशोक लीलैंड वाहन चोरी किए जाने की घटना प्रकाश में आई थी । चोरी की वारदातों के खुलासे के लिए एसएसपी प्रमेन्द्र डोभाल ने कड़े निर्देश दिए।

उधर कोतवाली गंगनहर पुलिस ने थाना क्षेत्रांतर्गत चोरी गए वाहनों की रिकवरी के लिए विशेष अभियान चलाया। इसके साथ ही पुलिस ने मुखबिरों कों सक्रिय किया। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तीन आरोपितों को ग्राम नागल कलियर से रामपुर की ओर आने वाले रास्ते पर बने पुल के पास से चोरी की बोलेरो पिकअप के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपित गाड़ी में पेंट इत्यादि करवाकर पंजाब से हरिद्वार लेकर आ रहे थे।
पूछताछ करने पर सामने आया कि तीनों आरोपी आपस में रिश्तेदार हैं, शहजाद और इरशाद सगे भाई हैं एवं फरियाद इनका मामा है, जो लगभग डेढ़ से 2 साल पहले परिवार सहित कलियर क्षेत्र में रहने आए थे। तीनों ने बेहद शातिर तरीके से एक-एक कर तीनों गाड़ियों को चोरी किया और चोरी कर पंजाब ले गए, जहां ओरिजिनल नंबर प्लेट बदलकर, फर्जी नंबर प्लेट लगाई। पहचान छुपाने के लिए पूरी गाड़ी में दूसरा पेंट करवा लिया और दो गाड़ियों को वापस हरिद्वार ले आए। यहां उनका इरादा इन्हीं चोरी की गाड़ियों से भैंस चोरी कर उन्हें मुजफ्फरनगर, सहारनपुर इत्यादि इलाकों में बेचने का था, लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। पुलिस ने आरोपितों की निशांदेही पर थाना गंगनहर से चोरी बोलेरो पिकअप एवं थाना कलियर क्षेत्र से चोरी अशोक लीलैंड वाहन बरामद किया गया।
आरोपितों के नाम पते इरशाद खान व शहजाद निवासीगण निकट कॉलेज निहाल सिंह वाला रोड मांडूके पोस्ट बाघा पुराना थाना निहाल सिंह वाला जिला मोगा पंजाब हाल किराएदार शहजाद निवासी चारमीनार मस्जिद के पीछे थाना कलियर व फरियाद खान निवासी ग्राम खंखा पोस्ट टांडा थाना टांडा जिला होशियारपुर पंजाब बताए हैं। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।