ताजा खबर: हरिद्वार जनपद की ताजा खबरें, यहां देखें

Listen to this article

हरिद्वार पुलिस के जवानों ने कॉवड़ियों को खोज कर 10000नगदी और 03 मोबाइल लौटाए

हरिद्वार: बहादराबाद धनौेरी कावड़ मार्ग पर 24 जुलाई को कांवड ड्यूटी में तैनात कांस्टेबल अनुज त्यागी को एक बैग मिला। बैग चैक करने पर उसके अंदर तीन मोबाइल फोन तथा 10000 से अधिक नगदी बरामद हुई। बैग स्वामी का आसपास पता करने पर कुछ भी जानकारी प्राप्त नहीं हुई। बरामद मोबाइलों को चार्जकर ऑन करने पर पता चला कि कुछ कांवड़िए कावड़ लेने आए थे तथा रास्ते में कहीं पर आराम करने के बाद उनका बैग वहीं पर छूट गया था। काफी खोजने पर भी बैग न मिलने पर वो लोग पुनः यात्रा शुरु कर रुड़की तक पहुंच गए थे। उनमें से एक कांवड़िए को आज 25जुलाई की प्रातः बहादराबाद बुलाकर नाम पता तस्दीक करने के पश्चात कांस्टेबल वीर सिंह द्वारा मोबाइल और नगदी सहित बैग लौटाया गया। खोया बैग पूरे सामान सहित सकुशल स्थिति में वापस मिलने पर कांवड़िए ने हरिद्वार पुलिस का आभार व्यक्त किया।

कॉवड़ मेला के दौरान पुलिस की ओर से लगातार जारी है चैंकिंग

हरिद्वार: कावड़ मेला को सकुशल संपन्न कराए जाने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार के आदेश के क्रम में बीडीएस टीम द्वारा मेला क्षेत्र में लगातार चेकिंग की जा रही है। कावड़ मेला के दृष्टिगत पुलिस टीम द्वारा पंतदीप पार्किंग एवं अन्य स्थानों पर में जिन दुकानदारों के द्वारा त्रिशूल बेचे जा रहे थे उनके त्रिशूल जब्त किए गए एवं चालान की कार्यवाही की जा रही है साथ ही मेला क्षेत्र में पुलिस टीमों द्वारा लगातार सत्यापन की कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है।

शिवशक्ति धाम डासना के संतों ने उठायी कांवड़

हरिद्वार: शिवशक्ति धाम डासना के पीठाधीश्वर व श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी महाराज के प्रतिनिधि के रूप में पूर्व मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड डा.उदिता त्यागी और यति संन्यासी यति सत्यदेवानंद व यति रणसिंहानंद ने भक्तों के साथ माया देवी मंदिर जूना अखाड़े के आनंद भैरव घाट से कांवड़ उठाई। उन्होंने यह कांवड़ विश्व धर्म संसद की सफलता, हिंदु परिवारों में वृद्धि व मजबूती और जातिवाद व जातीय वैमनस्यता दूर होने की कामना के साथ उठाई है। कावंड़ लेकर रवाना होने से पूर्व सभी ने आनंद भैरव घाट पर विधिवत पूजा अर्चना की। पंडित पवनकृष्ण शास्त्री ने पूजा संपन्न करायी। इससे पूर्व चंडी चौक पर शिवशक्ति धाम डासना में स्थापित होने वाले शिव परिवार को गंगा जल में स्नान कराया गया। इस अवसर पर महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी महाराज भी उपस्थित रहे और कांवड़ उठाने वाले अपने सभी शिष्यों को आशीर्वाद और साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह इस्लामिक जिहाद से सम्पूर्ण मानवता को खतरा है। ऐसे में विश्व धर्म संसद सम्पूर्ण मानवता की रक्षा के लिए एक अति महत्वपूर्ण पहल सिद्ध हो सकती है। इसके लिए सनातन धर्मगुरुओं और समाज को सहयोग के लिए आगे आना होगा। श्री अखंड परशुराम अखाड़े के अध्यक्ष पंडित अधीर कौशिक ने कहा कि उनके जीवन में यह पहली कांवड़ है। जो महान उद्देश्य के लिए उठाई जा रही है। यात्रा में शामिल सभी भक्तगण साधुवाद के पात्र हैं। डा.उदिता त्यागी ने कहा कि आज सनातन धर्म और सम्पूर्ण मानवता खतरे में है। हिंदुओ का घटता हुआ जनसंख्या अनुपात चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि हिंदू समाज के सबसे बड़े शत्रु जातिवाद और जातीय वैमनस्यता हैं। ऐसे में वर्तमान समय में सबसे महत्वपूर्ण यही है कि देवाधिदेव भगवान महादेव शिव और जगदजननी मां जगदम्बा सनातन धर्म और सम्पूर्ण मानवता की रक्षा के लिए हिंदु समाज को सद्बुद्धि प्रदान करें। कांवड़ यात्रियों में पंडित सनोज शास्त्री,मोहित बजरंगी,बॉबी त्यागी,उदयवीर,विवेक नागर,अभिषेक,अंकित नागर,रेंचो सहित कई भक्त शामिल रहे।

कच्ची शराब की तस्करी कर रहे दो गिरफ्तार

हरिद्वार: लकसर कोतवाली पुलिस ने बाइक पर कच्ची शराब की तस्करी कर रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 10लीटर कच्ची शराब बरामद हुई है। कांवड़ मेले के दृष्टिगत मादक पदार्थो की तस्करी और बिक्री पर रोक लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत सुल्तानपुर क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने बाइक पर अवैध रूप से कच्ची शराब लेकर जा रहे सोनू पुत्र दीपचन्द व संजय पुत्र रूग्गा निवासी पीपली लक्सर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज करने के साथ शराब तस्करी में प्रयुक्त बाइक को भी कब्जे में ले लिया है। पुलिस टीम में एसआई लोकपाल परमार, कांस्टेबल अजीत तोमर व अनूप शामिल रहे।

बाबा केदारनाथ धाम को लेकर भ्रम फैला रही कांग्रेस-डा.विशाल गर्ग

हरिद्वार: वरिष्ठ भाजपा नेता डा.विशाल गर्ग के संयोजन में कार्यकर्ताओं ने प्रेमनगर आश्रम स्थित अग्रसेन घाट पर कांग्रेस की बुद्धि शुद्धि के लिए हवन यज्ञ किया। इस दौरान डा.विशाल गर्ग ने आरोप लगाया कि करोड़ों हिंदुओं की आस्था के प्रतीक बाबा केदारनाथ धाम को लेकर भ्रम फैला रही है। जबकि राज्य कैबिनेट में उत्तराखंड के चारों धाम के नाम पर अन्यंत्र कहीं भी मंदिर या ट्रस्ट आदि बनाए जाने के खिलाफ कड़ा कानून लाने का प्रस्ताव पारित हो चुका है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी स्वयं भी इस संबंध में अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजनीतिक लाभ के लिए इसे लेकर लोगों के बीच भ्रम और झूठ फैला रही है। लेकिन जनता सब समझती है और कांग्रेस के बहकावे में आने वाली नहीं है। विशाल गर्ग ने कहा कि कांग्रेस झूठ का सहारा लेकर राजनीतिक कर रही है। बाबा केदारनाथ कांग्रेस को सद्बुद्धि दे। प्रदीप मेहता,दीपक टंडन,शिवमबंधु गुप्ता ने कहा कि मुद्दा विहीन हो चुकी कांग्रेस बाबा केदारनाथ धाम के प्रति भ्रम और झूठ फैलाकर लोगों की भावनाओं को आहत करने का काम कर रही है। इस अवसर पर आदित्य बंसल,रामबाबू बंसल, विक्रम सिंह नाचीज,अनिल कुमार,परमेंद्र,उज्जवल ठाकुर,प्रदीप मेहता,दीपक टंडन,शिवम बंधु आदि ने यज्ञ में हिस्सा लिया।

पुलिस ने देशी शराब समेत दबोचा

हरिद्वार: थाना सिडकुल पुलिस ने देशी शराब समेत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। नशा तस्करों पर कार्रवाई के लिए गठित थाना पुलिस टीम द्वारा चेकिंग के दौरान पाल मार्केट रावली महदूद से गिरफ्तार किए गए जीवन प्रसाद शर्मा पुत्र स्वर्गीय मुकुल देव शर्मा निवासी सिविल लाइन रुड़की हाल निवासी रावली महदूद के कब्जे से देशी शराब के 58पव्वे बरामद हुए हैं। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस टीम में हेडकांस्टेबल संजय तोमर व कांस्टेबल कुलदीप कुमार शामिल रहे।

कांवड़ मेले में पुलिस का सहयोग करते एसपीओ मनव्वर कुरैशी

हरिद्वार। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मनव्वर कुरैशी शिवभक्त कांवड़ियों की व्यवस्थाएं लागू कराने में अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं। पुलिस द्वारा जनपद भर में कांवड़ मेले को सकुशल संपन्न कराने के लिए सहयोगी के रूप में एसपीओ बनाए गए हैं। मनव्वर कुरैशी भी एसपीओ की डयूटी बाखूबी निभा रहे हैं। जटवाड़ा पुल पर कांवड़ियों की यात्रा में सहयोग प्रदान कर रहे हैं। मनव्वर कुरैशी ने कहा कि प्रतिवर्ष विभिन्न राज्यों से शिवभक्त कांवड़िएं मनोकामनाएं लेकर धर्मनगरी में पहुंचते हैं। हरकी पैड़ी से गंगाजल भरकर अपने गंतव्यों की और लौटते हैं। हमारा भी कर्तव्य बनता है कि उनकी यात्रा सुखद हो और उसमें सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि जिन एसपीओ को जिम्मेदारी सौंपी गयी है। वह अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन ठीक रूप से करें। कांवड़ियों की भीड़ लगातार बढ़ रही है। सभी को पुलिस प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।

यूकेडी कार्यकर्ताओ ने मनाया उदय दिवस

हरिद्वार: उत्तराखंड क्रांति दल कार्यकर्ताओं ने जिला कार्यालय पर दल का उदय दिवस मनाया और स्वर्गीय श्रीदेव सुमन की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उक्रांद सर्वोच्च सलाहकार समिति के सदस्य रविंद्र वशिष्ठ व सरिता पुरोहित ने कहा कि यूकेडी ही राज्य के लोगों की भावनाओं को व्यक्त करने वाला दल है। कार्यकर्ताओं ने उक्रांद को आंदोलनकारी शक्ति के साथ राजनीतिक दल के रूप में पुनः स्थापित करने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि आगामी का निकाय चुनाव में उत्तराखंड बचाने के लिए बढ़चढ़ कर भागीदारी की रूपरेखा तैयार की जा रही है। इस अवसर पर केंद्रीय उपाध्यक्ष चौधरी बृजबीर सिंह, कार्यकारी जिला अध्यक्ष प्रदीप कुमार उपाध्याय व जसवंत सिंह बिष्ट, जिला महामंत्री व जिला कार्यालय प्रभारी तरुण जोशी सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।