बाल मंदिर सेकेंडरी स्कूल के वरिष्ठ शिक्षक सुभाष शर्मा हुए सेवानिवृत्त

Listen to this article

उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के महासचिव डॉक्टर संजय पालीवाल ने कहा कि सुभाष कपिल एक संपूर्ण अध्यापक रहे हैं और यह विद्यार्थियों के साथ साथ समाज का भी मार्गदर्शन करते रहें सेवानिवृत्ति के बाद अब यह और अधिक समय समाज सेवा के लिए और पत्रकारिता क्षेत्र में दे सकेंगे पूर्व पालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी ने उन्हें कुशल शिक्षक होने के साथ-साथ उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि की प्रशंसा की सभासद महावीर वशिष्ठ और सभासद अनिरुद्ध भाटी ने सुभाष कपिल को एक आदर्श शिक्षक बताया। ये सभी वरिष्ठ शिक्षक सुभाष चंद्र शर्मा कपिल की सेवानिवृत्ति के अवसर पर उन्हें शुभकामनाएं देने आये थे इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता बृज भूषण विद्यार्थी ,भाजपा मंडल महामंत्री तरुण नैय्यर , विशाल मूर्ति भट्ट महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष संजय अग्रवाल पूर्व अध्यक्ष पुरुषोत्तम शर्मा मेयर प्रतिनिधि अशोक शर्मा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मकबूल कुरेशी, महानगर व्यापार मंडल अध्यक्ष सुनील सेठी, अजय अरोड़ा अनुज गुप्ता आदि और प्रेस क्लब हरिद्वार के अध्यक्ष राजेन्द्र नाथ गोस्वामी,महामंत्री राज कुमार पूर्व अध्यक्षों गुलशन नैय्यर, राजेश शर्मा, संजय रावल, संजय आर्य, सुनील पांडे, के साथ एन यू जे आई के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र चौधरी, पूर्व अध्यक्ष बाल कृष्ण शास्त्री वरिषठ पत्रकार मनोज रावत ,अश्वनी अरोड़ा, विकास चौहान, जितेन्द्र चौरसिया , प्रमोद गिरि आदि पत्रकारों ने सुभाष कपिल को लम्बे सेवाकाल में अनेक उपलब्धियां प्राप्त करने और सुखद भावी जीवन के लिए शुभकामनाएं दी इससे पूर्व आज एक सूक्ष्म कार्यक्रम में बाल मंदिर सी0 से0 स्कूल हरिद्वार के प्रधानाचार्य बृजपाल और विद्यालय के शिक्षकों तथा स्टाफ की ओर से भावभीनी विदाई दी गई।
कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक संदीप गोयल ने किया उन्होने बताया कि सुभाष चंद्र शर्मा एक अच्छे शिक्षक होने के साथ साथ अपने विषय के विद्वान और छात्रों तथा स्टाफ की समस्याओं के लिए संवेदनशील भी रही हैं। संदीप गोयल द्वारा सुभाष चंद्र शर्मा की विद्यालय में की सेवाओं का उल्लेख किया।
शिक्षक उमेश बहुगुणा ने बताया की शिक्षक सुभाष चंद्र शर्मा ने जिस शैली में विद्यालय में जो सेवाएं दी है वे अनुकरणीय हैं। उन्होने सुभाष चंद्र शर्मा को भौतिक शास्त्र का बेजोड़ शिक्षक बताया और विघालय में शिक्षा के नये आयाम स्थापित किए।
वरिष्ठ पत्रकार एव शिक्षक संजीव शर्मा ने बताया कि सुभाष सर बहुत ही मृदुभाषी कोऑपरेटिव तथा मिलनसार व्यक्ति है उन्हें सबसे बड़ी खूबी यह है कि वह हर तरह की परिस्थिति को बहुत ही सहजता से संभाल लेते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा विद्यार्थियों के लिए किए गए प्रयास सराहनीय रहेंगे ।
इस अवसर पर , पी के वर्मा, , संध्या शर्मा, किरण गुप्ता,, निखत प्रवीण, जय ओम गुप्ता, सुशील त्यागी, साधना धीमान, सुनील सैनी, बृजेश कुमार, ओम प्रकाश सिंह , नीरु अदलक्खा, आशा ठकराल, सुमन लता, सपन कुमार, स्वदेश सीसोदिया, सुखबीर सिंह, राजीव आदि सहित पूर्व शिक्षकों के एन पांडे, एम एम जोशी, राम गोपाल वर्मा, धर्मेंद्र घिल्डियाल, विनीता शर्मा और उनके पूर्व छात्रों ने सुभाष शर्मा को भावभीनी विदाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।