ताजा खबरें: हरिद्वार जनपद की खबरें यहां देखें

Listen to this article

मासूम की सकुशल बरामदगी पर पुलिस टीम को सम्मानित करेगी उत्तरांचल पंजाबी महासभा

हरिद्वार। ज्वालापुर से अपहृत दूधमूंहे बच्चे की सकुशल बरामदगी होने पर उत्तरांचल पंजाबी महासभा ने पुलिस टीम को सम्मानित करने की घोषणा की है। उत्तरांचल पंजाबी महासभा के प्रदेश महामंत्री सुनील अरोड़ा ने पुलिस टीम को सम्मानित करने की घोषणा करते हुए कहा कि छह माह के मासूम का अपहरण होने से पूरे शहर के लोग चिंतित थे। सभी मासूम की सकुशल वापसी की दुआएं कर रहे थे। एसएसपी अजय सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पूरे मामले में तत्परता दिखाते हुए 24 घंटे में बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया। जिससे बच्चे के मां बाप सहित सभी को राहत मिली। सुनील अरोड़ा ने कहा कि एसएसपी अजय सिंह एवं उनकी पुलिस टीम ने आर्थिक रूप से कमजोर परिवार को न्याय दिलाया है। माता-पिता की पीड़ा को समझा। निराश व परेशान माता पिता के चेहरे पर मुस्कान लौटाई। बच्चे की सकुशल वापसी से शहर की तमाम माताएं बहनें हर्षित हैं।सुनील अरोड़ा ने कहा कि एसएसपी अजय सिंह अपराधियों के प्रति कड़ा रुख अपना रहे हैं। पुलिस की सक्रियता के चलते बच्चे का अपहरण करने वालों के हौसले पस्त हुए। जिसके चलते पुलिस टीम को सफलता मिली। उन्होंने कहा कि उत्तरांचल पंजाबी महासभा जल्द ही एसएसपी अजय सिंह एवं ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी सहित पूरी पुलिस टीम को सम्मानित करेगी।

चोरी किए गए बच्चे की सकुशल वापसी पर पुलिस को दी सलामी

हरिद्वार। ज्वालापुर में घर से चोरी किए गए बच्चे के सकुशल बरामद होने पर विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने पूर्व मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा के संयोजन में पुुलिस प्रशासन की प्रशंसा करते हुए सलामी पेश की। पुरानी सब्जी मंडी चौक में सलामी पेश करने के दौरान पूर्व मंडी अध्यक्ष वरिष्ठ भाजपा नेता संजय चोपड़ा ने कहा कि एसएसपी अजय सिंह के नेतृत्व में हरिद्वार पुलिस ने कहा 36 घंटे में चोरी किए गए बच्चे को सकुशुल बरामद कर उत्तराखंड पुलिस का नाम देश दुनिया में रोशन किया है और पुलिस के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि जब से पुलिस कप्तान अजय कुमार ने जनपद की कमान संभाली है तब से नशाखोरी, क्राइम दुर्घटना आदि पर अंकुश लगा है। संजय चोपड़ा ने कहा कि अपराध मुक्त समाज के लिए सभी को पुलिस प्रशासन का सहयोग करना चाहिए। इस दौरान व्यापारी नेता राजेश खुराना,सुंदरलाल राजपूत,रवि कुमार सब्बरवाल, कुलदीप खन्ना,दिनेश कोठियाल,राधेश्याम रतूड़ी,सोमराज शर्मा,प्रदीप कुमार, कुंवर सिंह मंडवाल, तारकेश्वर प्रसाद,राजेंद्र पाल,मनोज कुमार, ओमप्रकाश भाटिया, मनीष शर्मा आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।

1038 मरीजों की जांच कर निःशुल्क दवाईयां की वितरित की गयी

हरिद्वार। कुष्ठ एवं असहाय लोक सेवा समिति की और से विष्णु लोक कॉलोनी में निःशुल्क चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मरीजों की निःशुल्क स्वास्थ्य जांच के साथ उन्हें दवाएं भी वितरित की गयी। संस्था के अध्यक्ष नारायण आहूजा ने बताया कि कुष्ठ एवं असहाय लोगों को स्वास्थ्य जांच व दवाएं प्रदान करने के लिए चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार ने कहा कि संस्था का प्रयास सराहनीय है। असहायों की सहायता करने से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं है। इस तरह के स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन निंरंतर किया जाना चाहिए। डीआईजी करण सिंह नगन्याल ने कहा कि कुष्ठ एवं असहाय लोगों के लिए आयोजित किए गए चिकित्सा शिविर में शामिल होकर प्रसन्नता का अनुभव हो रहा है। उन्होंने संस्था को हरसंभव सहयेाग का आश्वासन भी दिया। पूर्व डीआईजी जगतराम जोशी ने कहा कि कुष्ठ एवं असहायों की सेवा के लिए किए जा रहे संस्था के प्रयास सराहनीय हैं। रानीपुर विधायक आदेश चौहान, पूर्व मेयर मनोज गर्ग, सभासद अशोक मेहता, पूर्व सीओ जेपी जुयाल सहित अन्य लोगों ने भी संस्था के कार्यों की सराहना की। शिविर में डा.मोहित वर्मा, डा.वीरेंद्र सिंह वर्मा, डा.अरुण चुघ, डा.राजीव चौधरी, डा.सुशील,डा.शिवम वर्मा,डा.पवन सिंह ने 1038 लोगो की स्वास्थ्य जांच कर उचित परामर्श दिया और दवाईयां वितरित की। समिति के सचिव दीपक सेठी,कोषाध्यक्ष सचिन अरोड़ा,अजय अरोड़ा,शुगर सिंह,राहुल बजाज,संजीव बब्बर,राजकुमार अरोड़ा,ओमप्रकाश विरमानी ,हनी कथूरिया,सरदार समरजीत,सरदार जसवीर सिंह,विक्की बाली,सागर अरोड़ा,गौतम गंभीर, प्रदीप सेठी,विपिन गुप्ता,विक्की तनेजा,हरीश तनेजा,राजकुमार मुखर्जी,तरुण डूडेजा, जयराम,तरुण अरोड़ा,डा.पवन, विनोद आदि ने सहयोग किया।

तीन सटोरिए दबोचे

हरिद्वार। थाना सिडकुल पुलिस ने छापामारी करते हुए सट्टे की खाईबाड़ी कर रहे तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से सट्टा पर्चा व नकदी बरामद हुई है। थाना पुलिस के अनुसार छापामारी में सौरभ रस्तोगी पुत्र स्व0 मुकेश निवासी मौहल्ला गडईया थाना किला बरेली यूपी हाल निवासी रोशनपुरी रावली महदूद थाना सिडकुल व मयंक पुत्र दौलतराम निवासी लालवाला धनौरा थाना नजीबाबाद जिला बिजनौर यूपी हाल निवासी रावली महदूद थाना सिडकुल को सट्टा उपकरण व 3060 रूपए नगदी तथा विजय पुत्र रामजी निवासी विलसण्डा थाना विलसण्डा जिला पीलीभीत यूपी हाल निवासी पाल मार्केट रावली महदूद थाना सिडकुल को सट्टा उपकरण व 2010 रूपए नगदी के साथ गिरफ्तार किया गया। सभ आरोपियों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत मुकद्मा पंजीकृत किया गया है।

लाखों रूपए की ठगी के मामले में फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार

हरिद्वार। ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने जमीन दिलाने के नाम पर लाखों रूपए की ठगी करने के मामले में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। कोतवाली पुलिस के अनुसार रामसिंह माथुर पुत्र बिहारीलाल माथुर निवासी बायपास रोड गुमानीवाला थाना ऋषिकेश देहरादून ने बीते वर्ष फरमूद अहमद पुत्र राव अयूब खान निवासी ग्राम गढ़मीरपुर थाना रानीपुर के खिलाफ जमीन दिलाने के नाम पर 18,75,000 रूपए की ठगी किए जाने संबंध में मुकद्मा दर्ज कराया था। आरोपी लगातार फरार चल रहा था। पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी फरमूद अहमद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम में एसआई महिपाल सिंह, कांस्टेबल नीतुल यादव व वीर सिंह शामिल रहे।

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए रवाना हुए कांग्रेस विधायक

हरिद्वार। सोमवार को जिले के कांग्रेस विधायक रवि बहादुर, ममता राकेश, फुरकान अहमद, वीरेंद्र जाती और अनुपमा रावत भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए राजस्थान रवाना हुए। इस अवसर पर विधायकों ने कहा भारत जोड़ो यात्रा से कार्यकर्ताओ में भारी जोश है। भारत जोड़ो यात्रा को जनता का भारी समर्थन मिल रहा है। यात्रा के आगे बढ़ने के साथ भारी संख्या में लोग यात्रा से जुड़ रहे हैं। यात्रा की सफलता से भाजपा में घबराहट का माहौल है। घबराहट में भाजपा नेता अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में जनता के आशीर्वाद से सत्ता में आयी कांग्रेस सरकार जनता से किए सभी वादों को पूरा करेगी। जनता केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों से परेशान है। बेरोजगारी, महंगाई दिनोदिन बढ़ती जा रही है। सरकार प्रत्येक मोर्चे पर फेल साबित हो रही है। भारत जोड़ो यात्रा से देश में नई ऊर्जा का संचार हो रहा है। भारत जोड़ो यात्रा से देश में बदलाव आ रहा है। 2024 में कांग्रेस केंद्र में सरकार बनाएगी। कांग्रेस ही देश को अच्छी सरकार दे सकती है

युवाओं को उज्जवल भविष्य दे रही है अग्निवीर योजना- जोशी

योजना से युवाओं को रोजगार के साथ देश सेवा अवसर मिलेगा-श्रीमहंत रविन्द्रपुरी

हरिद्वार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी अग्निवीर योजना के उद्देश्य को जन-जन तक पहुंचाने के लिए महंत रविंद्र पुरी क्रिएशन और सत्य आनलाइन प्रोडक्शन के बैनर तले बनने वाली फिल्म भारत के अग्निवीर के मुहूर्त शॉट व पोस्टर का विमोचन सोमवार को प्रदेश के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने किया। उन्होंने विश्वास जताया कि फिल्म से युवाओं में राष्ट्र रक्षा की भावना जाग्रत होगी। इस अवसर पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद व मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओं को राष्ट्र रक्षा से जोड़ने के लिए अग्निवीर योजना का शुभारंभ किया है। इस योजना से युवाओं को रोजगार के साथ-साथ ही देश सेवा का अवसर भी प्राप्त होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता का परिणाम है कि योजना से देश के लाखों युवाओं के जुड़ने से सेना और ज्यादा मजबूत होगी। उन्होंने बताया कि फिल्म बनाने का उद्देश्य भी यही है कि युवाओं में अग्निवीर बनकर देश सेवा का जज्बा पैदा हो। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि पूरा विश्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व का लोहा मान रहा है। अग्निवीर योजना देश के युवाओं को एक उज्जवल भविष्य दे रही है। भारत के अग्निवीर फिल्म के लिए श्रीमहंत रविंद्रपुरी का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि वह स्वंय सैनिक रह चुके हैं, पूरी उम्मीद है कि यह फिल्म युवाओं के मन में देशभक्ति का नया संचार करेगी। संचालन कर रहे एसएमजेएन कॉलेज के प्राचार्य डा.सुनील कुमार बत्रा ने फिल्म की रूपरेखा की जानकारी देते हुए कहा कि दर्शकों को लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर राष्ट्र प्रेम पर आधारित फिल्म नजर आएगी। नवीन मित्तल ने अतिथियों का सम्मान किया और कहा कि इस फिल्म के माध्यम से लोगों को नई दिशा मिलेगी। संजीव गुप्ता, पंचायती अखाड़ा श्री निर्मल के महंत अमनदीप सिंह,संजीव गुप्ता सहित अतिथियों ने सेना की पृष्ठभूमि पर फिल्म बनाने के लिए श्रीमहंत रविंद्र पुरी को बधाई दी। इस अवसर पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने श्रीमहंत रविंद्र पुरी से आग्रह किया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से प्रदेश में बनने वाले सैन्य धाम पर भी एक फिल्म बनाएं। फिल्म के लेखक, निर्माता-निर्देशक पुरुषोत्तम शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान युद्धवीर सिंह नेगी,कनिका बहुगुणा, मीका सिंह, मुस्कान राजपूत, किरणदीप कौर, निर्देशक शब्बीर सैयद, राज पुरी, पुरुषोत्तम, अविक्षित रमन, अभिषेक गौड, विनोद मिश्रा, सुनील प्रजापति, अनिल कुमार शर्मा आदि मौजूद रहे।