ताजा खबर: हरिद्वार जनपद की खबरें यहां देखें

भाजपा महिला मोर्चा ने किया कोतवाली प्रभारी को सम्मानित

हरिद्वार। ज्वालापुर के मौहल्ला कड़च्छ से अपहृत दूधमूंहे बालक की सकुशल बरामदगी और अपहरण के आरोपियों की गिरफ्तारी पर भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष रीता चमोली के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस दौरान महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रीता चमोली ने कहा कि पुलिस ने जिस तत्परता से बालक को बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार किया। उससे पुलिस के प्रति जनता को विश्वास और मजबूत हुआ है। अपहृत किए गए अबोध बालक को उसके माता पिता से मिलाने पर पूरा शहर पुलिस की प्रशंसा कर रहा है। कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि जनता ने मामले में बहुत धैर्य और विश्वास का परिचय दिया। लॉ एंड आर्डर बनाए रखने में जन सहयोग आवश्यक है। जनता का धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि यदि अपने आसपास कोई भी अपराध होते हुए देखे तो तुरंत पुलिस को सूचना दें। जिससे की समय रहते अपराध पर काबू किया जा सके और पीडित को न्याय तथा अपराधी को दण्ड दिलाया जा सके। उन्होंने सभी को सीसीटीवी के महत्व के विषय में भी बताया। स्वागत करने वालो में जिलाध्यक्ष रीता चमोली,रेणु शर्मा,मनु रावत,रीमा गुप्ता,सरिता मिश्रा,रजनी वर्मा,रेणु शर्मा आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।

आम आदमी पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अकरम ने किया कोतवाली प्रभारी को सम्मानित

हरिद्वार। अपहृत दूधमूंहे बच्चे की सकुशल बरामदगी होने पर ने आप अल्पसंख्यक मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अकरम के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। इस दौरान अकरम ने कहा कि मासूम का अपहरण होने से पूरा शहर चिंता में थे। एसएसपी अजय सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पूरे मामले में तत्परता दिखाते हुए बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया। जिससे सभी को राहत मिली। पुलिस टीम ने लगातार मेहनत की और बच्चे को उसके माता पिता से मिलाने में सफल रही। जिससे निराश माता पिता के चेहरे पर मुस्कान लौट पायी। एसएसपी अजय सिंह के नेतृत्व में पुलिस जिस प्रकार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। उससे आम लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है और सुरक्षा की भावना उत्पन्न हुई है। कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने कहा कि पीड़ितों को न्याय दिलाना पुलिस का कर्तव्य है। इसमें जनसहयोग भी जरूरी है। जनसहयोग से ही अपराध पर अंकुश लगाया जा सकता है। स्वागत करने वालों में कादिर गौड व असफ भी शामिल रहे।

जनपद न्यायाधीश के अधिकार में कटौती किए जाने के विरोध में अधिवक्ताओं का धरना जारी

हरिद्वार। उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय नैनीताल की ओर से जनपद न्यायाधीश के अधिकार में कटौती किए जाने के विरोध में रोशनाबाद में अधिवक्ताओं ने दूसरे दिन भी अपना धरना जारी रखा। हालांकि वादकारियों के हित को देखते हुए अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य भी किए। मंगलवार को रोशनाबाद स्थित जिला बार संघ के अधिवक्ताओं ने हाई कोर्ट नैनीताल की ओर से जारी आदेश जिसमें जनपद न्यायाधीश के अधिकार कम करने सम्बन्धी आदेश है,के विरोध में रोष प्रकट करते हुए धरना शुरू किया। धरने पर बैठे अधिवक्ता कुलवंत सिंह चौहान ने कहा कि जनपद न्यायाधीश के अधिकार घटाकर तहसील स्तर पर एडीजी एडीजे को अधिकार प्रदान किया जाना न्याय संगत नहीं है। धरने पर बैठे अधिवक्ताओं ने नई व्यवस्था को लेकर हाई कोर्ट में रिट के माध्यम से चुनौती देने की बात पर भी जोर दिया। जिला बार संघ के अध्यक्ष सुशील कुमार ने कहा जब तक न्याय दी जब तक जनपद न्यायाधीश के पूर्ण अधिकार बहाल नहीं किए जाते,तब तक जिला बार संघ अपना धरना प्रदर्शन जारी रखेगी। अध्यक्ष सुशील कुमार व सचिव नागेंद्र सक्सेना के नेतृत्व में राकेश कुमार सुभाष त्यागी, राजकुमार, चौहान, परमेश्वर राठौर, राव शाहाबाद अली, जमुना कौशिक, संगीता भारद्वाज, दोषी चौहान, रीमा साहिब, महेंद्र प्रताप सिंह गिल, बरसा गुप्ता, पंकज गोयल, अमित शर्मा, मोहम्मद हनीफ, अतुल शर्मा, अमित कश्यप, दिलशाद, रियाजुल हसन, विश्व बंधु वाली, मनोहर भट्ट, राजलक्ष्मी, संजय चौहान, कुलदीप सिंह, रूपचंद, आजाद सीमा चौहान, शीतल ,कुर्बान अली, अफसाना, सुभान अली तथा सवाना सवाना समेत कई अधिवक्ता मौजूद रहे।

देवभूमि भैरव सेना संगठन ने की शराब का ठेका हटाने की मांग

हरिद्वार। देवभूमि भैरव सेना संगठन ने जिला अधिकारी को ज्ञापन देकर ज्वालापुर क्षेत्र में बहादराबाद रोड़ पर स्थित शराब के ठेके को हटाने की मांग की है। देवभूमि भैरव सेना संगठन के जिलाध्यक्ष चरणजीत पाहवा ने कहा कि ज्वालापुर क्षेत्र में हरिलोक कालोनी के बाहर मेन रोड़ पर स्थित शराब के ठेके के आसपास हरिलोक कालोनी, राज ब्लॉक कालोनी, जुर्स कंट्री सहित कई कालोनी हैं। जिससे आसपास की महिलाओं की वहां से गुजरने में भारी मुश्किल का सामना करना पड़ता है। शराब का ठेका नगर निगम क्षेत्र में है। जिससे धर्मनगरी की मर्यादा को ठेस पहुंच रही हैं। हाईवे पर होने के कारण कई बार दुघर्टना भी हो चुकी है। इसलिए ठेके को अन्यत्र स्थापित किया जाए और चौक पर बस का इंतजार करने वाले यात्रीयों के लिए बैठने व धूप बरसात आदि से बचने की सुविधा उपलब्ध करायी जाए। चरणजीत पाहवा ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द ही ठेके को अन्यत्र शिफ्ट नहीं किया गया तो देवभूमि भैरव सेना संगठन कार्यकर्ता ठेके के बाहर प्रदर्शन करेंगे।