अपराध: हरिद्वार जनपद की अपराधिक ख़बरें यहां देखें

Listen to this article

नाबालिग को बहला फुसला कर ले जाने के आरोपी युवक की जमानत याचिका खारिज

हरिद्वार। नाबालिग को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने एवं दुष्कर्म करने के मामले में आरोपी युवक की द्वितीय जमानत अर्जी अपर जिला जज एफएसएससी कोर्ट न्यायधीश कुमारी कुसुम सानी ने रद्द कर दी। शासकीय अधिवक्ता भूपेंद्र चौहान के अनुसार विगत मई माह 2022 में नगर कोतवाली क्षेत्र में एक 16 वर्ष की लड़की अपने घर से लापता हो गई थी। परिजनों के खोजबीन के बाद के पीड़िता के आरोपी युवक के साथ जाने का पता चला था। इसके बाद पीड़ित लड़की के परिजनों ने आरोपी निराला प्रसाद पुत्र सुधीर सिंह निवासी ग्राम सरोला थाना सुपौल जिला नवादा बिहार के खिलाफ बहला-फुसलाकर ले जाने दुष्कर्म व पोक्सो एक्ट का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई कर आरोपी निराला प्रसाद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पीड़िता ने अपने परिजनों और पुलिस को सारी आपबीती बताते हुए आरोपी पर बहला-फुसलाकर कई बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था फिलहाल मामला कोर्ट में विचाराधीन चल रहा है।मामले में अभियोजन पक्ष की दलीले सुनने के बाद माननीय न्यायाधीश ने आरोपी युवक की दूसरी जमानत याचिका निरस्त कर दी।

युवक ने फॉसी लगाकर कर ली आत्महत्या

हरिद्वार। थाना सिडकुल क्षेत्रांर्गत अल्पस कॉलोनी में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी सूचना उस समय मिली जब सुबह देर तक दरवाजा नहीं खुलने पर उसके साथ ही जब कमरे में दरवाजा तोड़ने तोड़कर पहुंचे तो देखा कि वह फंदे से लटका हुआ मिला। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। सिडकुल पुलिस के अनुसार थाना क्षेत्र के अल्फास कॉलोनी में धीर सिंह 24 वर्ष पुत्र रोशनलाल निवासी औरंगाबाद ने आत्महत्या कर ली फिलहाल उसके कमरे से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। सिडकुल थाना कार्यवाहक प्रभारी शहजाद अली के अनुसार आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। युवक कई वर्षों से अल्फास कॉलोनी में अकेला रहता था मृतक के परिजनों का पता लगाया जा रहा है।

पांच हजार का इनामी दबोचा

हरिद्वार। फरार और इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत रानीपुर कोतवाली पुलिस ने पांच हजार के इनामी को गिरफ्तार किया है। थाना पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपी विवेक विश्नोई उर्फ रवि पुत्र त्रिलोकीनाथ निवासी सुभाष नगर ज्वालापुर के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकद्मा दर्ज है। फरार चल रहे आरोपी के खिलाफ पांच हजार का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस टीम में एसआई इंदर सिंह गड़िया, कांस्टेबल संजय तोमर व महेंद्र तोमर शामिल रहे।

ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने लूटपाट के आरोप में शराब माफिया को गिरफ्तार किया

हरिद्वार। ज्वालापुर क्षेत्र में ढाबे पर खाना खाने गए ग्राहक से लूटपाट करने के आरोप में ज्वालापुर पुलिस ने ढाबा स्वामी को गिरफ्तार कर लिया,जबकि फरार चल रहे उसके साथियों की तलाश जारी है। पुलिस ने गिरफ्रतार आरोपी ढाबा स्वामी की हिस्ट्रीसीट भी खोल दी है। ज्वालापुर पुलिस के अनुसार कनखल के मोहल्ला लाटो वाली निवासी संदीप धीमान पुत्र अंबा प्रसाद रविवार को ज्वालापुर के सुभाष नगर में गढ़वाल चिकन सेंटर पर खाना खाने गए थे। आरोप है कि इसी दौरान ढाबा स्वामी रोहित कुमार उर्फ पौंदी ने अपने साथी यश, मुकेश एवं धर्मेंद्र के साथ मिलकर उसके कान से कुंडल, पंद्रह सौ रूपये व मोबाइल छीन लिया। विरोध करने पर उसकी बुरी तरह पिटाई भी कर दी। पीड़ित की सूचना मिलने पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी रोहित कुमार को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से लूटे गए कुंडल एवं मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया। कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी के अनुसार ढाबा संचालक के खिलाफ शराब तस्करी एवं मारपीट के कई मुकदमे दर्ज चले आ रहे हैं।उसकी गिरफ्तारी के साथ-साथ इसकी हिस्ट्रीशीट खोलने की संस्तृति की गई है। फिलहाल आरोपी को जेल भेज दिया गया है जबकि फरार अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि रोहित उर्फ पौधा की हिस्ट्रीशीट खोलने के लिए एसएसपी को संस्तुति भेज दी गयी है। इसके बाद उसकी नियमित निगरानी की जाएगी।