हरिद्वार जनपद की ताजा ख़बरें, यंहा देखें

Listen to this article

अधिकारियों,कर्मियों ने ली संविधान दिवस पर शपथ
हरिद्वार। संविधान दिवस के अवसर पर रविवार को जनपद के विभिन्न सरकारी कार्यालयों, शिक्षण संस्थानों आदि में संविधान दिवस का आयोजन किया गया। संविधान दिवस के मौके पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों आदि ने शपथ ग्रहण करने के साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग किया।

स्मैक समेत गिरफ्तार किया

हरिद्वार। नगर कोतवाली पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार 6.15 ग्राम स्मैक बरामद की है। स्मैक तस्करी में प्रयुक्त बाइक को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। ऋषिकुल पुल के पास से गिरफ्तार किए गए आरोपी अंकित कुमार पुत्र राकेश निवासी मुजफ्फरनगर यूपी हाल निवासी जमालपुर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकद्मा दर्ज किया गया है। पुलिस टीम में एसआई विक्रम सिंह, कांस्टेबल आनन्द तोमर व चेतन शामिल रहे।

दो वाहन चोर गिरफ्तार ,10 बाइक बरामद

हरिद्वार। क्षेत्र में हुई वाहन चोरी घटनाओं की जांच पड़ताल में जुटी ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने दोपहिया वाहन चोरी के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से उत्तराखंड व यूपी से चोरी की गयी 10 बाइक व बाइकों के पुर्जे बरामद हुए हैं। आरोपी नशे की लत पूरा करने के लिए बाइक चोरी करते थे और पार्टस अलग-अलग कर बेच देते थे। कोतवाली प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि क्षेत्र में हुई वाहन चोरी की घटनाओं के खुलासे के लिए जांच पड़ताल के दौरान मिले सीसीटीवी फुटेज व मुखबिर तंत्र की मदद से दशहरा ग्राउंड के पास से राव जकी उल्ला उर्फ बब्बन पुत्र सना उल्ला निवासी मौहल्ला कोटरावान ज्वालापुर व मनव्वर पुत्र रुस्तम निवासी ग्राम सराय को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद आरोपियों की निशानदेही पर 9 बाइक व बाइक के पार्टस बरामद किए गए। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि दोनों आरोपी नशे के आदि हैं और नशे की लत को पूरा करने के लिए बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। पुलिस टीम में कोतवाली प्रभारी विजय सिह,एसएसआई संतोष सेमवाल,बाजार चौकी प्रभारी एसआई आशीष नेगी,एसआई प्रदीप कुमार,अपर उप निरीक्षक अनिल कुमार, हेड कांस्टेबल प्रेम, कांस्टेबल रोहित, नरेंद्र राणा व संदीप कुमार शामिल रहे।

संविधान दिवस पर डा.अंबेडकर एकता मंच ने किया प्रतिभाओं को सम्मानित

संविधान देश की आत्मा है-यशपाल आर्य

समाज का उत्थान ही संगठन का उद्देश्य-तीर्थपाल रवि

हरिद्वार। संविधान दिवस के अवसर पर डा.अंबेडकर एकता मंच की और से प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। टिबड़ी स्थित रविदास मंदिर में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में मेधावी छात्र-छात्राओं, खिलाड़ियों और समाज सेवा में उल्लेखनीय योगदान करने वाले व्यक्तियों को प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वरिष्ठ कांग्रेस नेता यशपाल आर्य और भगवानपुर विधायक ममता राकेश ने दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजबीर सिंह कटारिया ने की। डा.अम्बेडकर एकता मंच के संयोजक प्रियवृत, सहसंयोजक ब्रह्मानंद, अध्यक्ष तीर्थपाल रवि ने यशपाल आर्य व विधायक ममता राकेश का शॉल ओढ़ाकर व फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। डा.अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन करते हुए यशपाल आर्य ने कहा कि संविधान देश की आत्मा है। डा.अंबेडकर द्वारा रचित संविधान के लागू होने पर सदियों से उपेक्षित व शोषित समाज के अधिकारों का संरक्षण हुआ और उन्हें शिक्षा व विकास की मुख्यधारा से जुड़ने का अवसर मिला। यशपाल आर्य ने कहा कि डा.अंबेडकर सभी के आदर्श और प्रेरणास्रोत हैं। उनके विचारों का अनुसरण कर आगे बढ़ने की आवश्यकता है। विधायक ममता राकेश ने कहा कि डा.अंबेडकर ने दलित व शोषित समाज को संविधान में व्यापक अधिकार दिए हैं। सभी को शिक्षा और अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होना चाहिए। मंच के अध्यक्ष तीर्थपाल रवि ने कहा कि संगठन दलित समाज को शिक्षा के प्रति जागरूक करने के साथ समाज के खिलाड़ियों,समाजसेवियों के उत्साहवर्द्धन के लिए निरंतर प्रयास कर रहा है। प्रतिभाओं के उत्साहवर्द्धन से दूसरों को भी प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र एवं समाज उत्थान में सभी को मिलजुल कर प्रयास करने होंगे। बाबा साहब डा.भीमराव अंबेडकर द्वारा रचित संविधान में समाज के सभी वर्गो के अधिकारों का संरक्षण किया गया है। सभी को देश के संविधान का पालन करना चाहिए। अध्यक्षता कर रहे समाजसेवी राजबीर कटारिया ने सभी को संविधान दिवस की बधाई दी। कार्यक्रम के दौरान प्रवीण मौर्य,अर्पणा,सिद्धार्थ,ताशु,साक्षी ,मनीषा,प्रिया,सुमित,पारूल,गुड्डी,आलोक कुमार,लक्की,विनय कुमार,निमित्त बेनीवाल,आंचल, दीक्षा,अनुष्का,अभिषेक,आलोक आदि को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अजीत सिंह ,कंवरपाल,वीपीएस तेजयान,हरपाल मौर्य,श्यामसुंदर आदित्य,नरेश कुमार,विजय पाल, पवन कुमार ,सोनू,दीपक कुमार,अजयदास महाराज,जोगेंद्र कुबार बाबरे,जयपाल सिंह,पूर्व जिला पंचायत सदस्य भूपसिंह,रकित वालिया,सीपी सिंह,पीएल कपिल,दर्शन लाल,राजेश गौतम,मामराज सिंह ,अरविंद चंचल,नत्थू सिंह,भंवर सिंह,दाताराम चौहान,बालेश्वर सिंह,गीताराम, मनोज जाटव ,रफल पाल सिंह, अजीत सिंह, ब्रह्मानंद शास्त्री आदि सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल रहे।

देश दुनिया में लोकप्रिय है प्रधानमंत्री के मन की बात-मदन कौशिक,

हरिद्वार। विष्णुगार्डन स्थित बूथ संख्या106 पर कनखल भाजपा मंडल के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में विधायक मदन कौशिक, वरिष्ठ भाजपा नेता डा.विशाल गर्ग,मंडल अध्यक्ष हीरा बिष्ट,किशन बजाज,ममता सैनी, मीनाक्षी,हरिओम मल्होत्रा,राजकुमार शर्मा,शिवा चौहान,वीके शर्मा,अरूण कुमार,नितिन कश्यप,वीपी शर्मा,शशी चौहान,राजीव चौहान,चंद्रभूषण खुराना आदि सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए। इस अवसर पर विधायक मदन कौशिक ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम देश दुनिया में लोकप्रिय हो चुका है। मन की बात के माध्यम से देश में हो रहे बदलाव को जानने का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि रविवार को मन की बात में मुख्य रूप से डिजिटल क्रांति और लोकल फार वॉकल पर फोकस किया गया। डा.विशाल गर्ग ने कहा कि मन की बात के माध्यम प्रधानमंत्री ने जनता को स्वच्छता व महिला उत्थान के प्रति प्रेरित किया और संविधान पर चर्चा की। विकसित भारत के संकल्प को दोहराते हुए प्रधानमंत्री ने युवाओं को प्रेरित किया। डा.विशाल गर्ग ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम देश ही नहीं विदेशों में भी लोकप्रियता के झंडे गाड़ रहा है।