बड़ी खबर:  ज्वैलरी शौरूम में घुसे नकाबपोश बदमाश,पांच करोड़ की ज्वैलरी लूटकर हुए फरार,लूटपाट के दौरान बदमाशों ने की फायरिंग

Listen to this article

हरिद्वार: मध्य हरिद्वार में दिनदहाड़े ज्वैलर्स शो रूम में डकैती की घटना से हड़कंप मच गया। रविवार को शहर के व्यस्तम रानीपुर मोड़ के निकट स्थित बालाजी ज्वैलर्स को डकैतों ने निशाना बनाया। हथियारों के दम पर बदमाशों ने मिर्ची पाउडर डालकर घटना को अंजाम दिया । इस दौरान फायरिंग की भी सूचना है। घटना को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए। बदमाशों की तलाश में पूरे जिले में नाकेबंदी कर दी गई है। आलाधिकारी घटनास्थल पर पहुचकर स्थिति का निरीक्षण कर रहे है। बताया कि दो बाइक पर सवार होकर छह बदमाश आए थे। मध्य हरिद्वार स्थित चंद्राचार्य चौक के समीप कारोबारी अतुल गर्ग का बालाजी ज्वैलर्स के नाम से शौरूम है। रविवार की दोपहर घटना के वक्त अतुल गर्ग कर्मचारियों के साथ शौरूम में मौजूद थे। दोपहर एक सवा एक के बीच शौरूम में घुसे पांच नकाबपोश बदमाशों ने शौरूम में मिर्च वाला स्प्रे छिड़क दिया और हथियारों के बल पर कर्मचारियों को आतंकित कर लगभग पांच करोड़ के सोना चांदी और हीरे के जेवरात लूट लिए। लूटपाट के दौरान शौरूम मालिकों और कर्मचारियों को आतंकित करने के लिए बदमाशों ने फायरिंग भी की। शौरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों में डकैती की पूरी घटना कैद हुई है। शहर के बीचों बीच दिन दहाड़े हुई करोड़ों की लूट की घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। उन्होंने शोरूम में घुसते ही शोरूम मालिक पर दो फायर किए। फायरिंग के बाद उन्होंने दुकान का सारा समान समेटा और मोटरसाइकिल से ही भाग निकले। किसी ने भी अपना चेहरा नहीं ढका था,बताया जा रहा है सभी 20 से 28वर्ष के बीच के थे। एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल मौके पर पहुचकर शोरूम के अंदर जानकारी ली। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, थाना ज्वालापुर सहित कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। फिंगर प्रिंस एक्सपर्ट को भी मौके पर बुलाया गया। एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि बदमाश बाइक और स्कूटी पर आए थे। बदमाशों की संख्या पांच थी। वारदात के दौरान बदमाशों ने फायरिंग भी की। बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस टीम का गठन कर दिया गया है। बदमाशों की तलाश के लिए पूरे जिले में नाकाबंदी कर अभियान चलाया जा रहा है। जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

विरोध में ज्वैलर्स ने बंद रखें अपने अपने प्रतिष्ठान

हरिद्वार। रानीपुर मोड के पास हुई डकैती की घटना के बाद पंचपुरी के सभी ज्वेलर्स शॉप और शोरूम के मालिकों/संचालकों ने अपने अपने प्रतिष्ठान बंद कर विरोध जताया। अति व्यस्त इलाके में दिन दहाड़े लूट की घटना से शहर में सनसनी फैल गयी। बड़ी संख्या में व्यापारी मौके पर इकठ्ठा हो गए। व्यापारियों ने लूट की घटना पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पुलिस से जल्द से जल्द बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग की।  चंद्राचार्य चौक के आसपास सभी बड़े ब्रांड के शोरूम में ज्वालापुर कनखल में सराफा बाजार है शिवालिक नगर में भी सराफा की दुकान घटना के बाद सभी शोरूम और सब बंद कर दिए गए ज्वेलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज कुमार के अनुसार सर्राफा कारोबार से जुड़े सभी शोरूम और सब बंद कर दिए गए अगली रणनीति को लेकर चर्चा की जा रही है ।