न्यूरोथैरेपिस्ट चिकित्सा को मिली यूके में मान्यता, यूके में प्रैक्टिस कर सकेंगे न्यूरोथैरेपिस्ट: अजय गांधी

Listen to this article

ऐतिहासिक उपलब्धि के साथ हुआ ,
अखिल भारतीय न्यूरोथैरेपिस्ट राष्ट्रीय अधिवेशन का समापन

22 राज्यों के 250 डेलीगेट्स ने की तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में शिरकत

हरिद्वार। डॉ लाजपतराय मेहरा न्यूरोथेरेपी *रिसर्च एंड ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट के तत्वावधान मे आयोजित अखिल भारतीय न्यूरोथैरेपिस्ट वार्षिक अधिवेशन का समापन ऐतिहासिक उपलब्धि के साथ हुआ।संस्था के संरक्षक/अध्यक्ष डॉ अजय गांधी ने बताया कि न्यूरोथैरेपिस्ट चिकित्सा को यूके सरकार ने मान्यता प्रदान कर दी है। ऐसे में न्यूरो थेरेपी चिकित्सक यूके में जाकर भी प्रैक्टिस कर सकते हैं। उन्होंने कहा न्यूरोथैरेपिस्ट चिकित्सा के जनक डॉक्टर लाजपत राय मेहरा की 90 वीं जयंती के अवसर पर यूके की सरकार की घोषणा से अखिल भारतीय न्यूरोथैरेपिस्ट वार्षिक अधिवेशन एतिहासिक यादगार आयोजन बन गया है और इस पल को स्वर्णिम पल के रूप में याद किया जाएगा।‌

हरिद्वार में अखिल भारतीय न्यूरोथैरेपिस्टका तीन दिवसीय वार्षिक अधिवेशन का आयोजन किया गया। 23 अगस्त, मंगलवार को समापन दिवस पर संरक्षक डॉ अजय गांधी के द्वारा 80 छात्रों को डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रदान किया गया है। डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्राप्त करने वाले सभी छात्रों के चेहरे पर रौनक दिखाई दी। सभी छात्रों ने डॉक्टर लाजपतराय मेहरा न्यूरो एंड रिसर्च सेंटर के चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया। इसके सभी लोगों ने संस्था के जनक डॉक्टर लाजपत राय मेहरा के 90 वें जन्म दिवस के उपलक्ष्य में हवन पूजन किया और साधुओं को भोजन भी कराया।‌ इस मौके पर संस्था के महासचिव रामगोपाल परिहार ने कहा कि वर्ष 2016 में शुरू हुई संस्था पूरे भारत में लोगों को न्यूरोथैरेपी चिकित्सा प्रदान कर रही है।
इस मौके पर संरक्षक जयदेव, कार्यकारिणी सदस्य विरेन्द्र प्रसाद, विक्रम, अजय कुशवाहा, नागलक्ष्मी व उत्तराखंड के देव आहूजा, रूखसार, बलराम, आरती, रंजना, आंचल, ऋषिकेश, पारुल, संगीता, नसीन परवीन, देहरादून, मोहिनी हरिद्वार अन्य शामिल रहे।