अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाने का होगा प्रयत्न- पुष्कर सिंह धामी

*नवनियुक्त मुख्यमंत्री ने हर की पैड़ी पहुचकर की गंगा पूजा*, *संतो से लिया आर्शीवाद* *कांवड़ मेले को आश्वासन, – लिया जायेगा सटीक निर्णय *

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कहा कि विकास कार्यो के लिए कम समय मायने नही रखता,कम समय में उनकी सरकार काम में क्वालिटी देने का काम करेगी। प्रदेश की भाजपा सरकार कम समय में काम में क्वालिटी देने का काम करेंगे। समाज के अन्तिम पक्ति में खड़े व्यक्ति तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिये हम सतत प्रयत्नशील रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांवड़ यात्रा को लेकर कल यानि गुरुवार को देहरादून में एक बैठक बुलाई गई है। हरिद्वार कुम्भ में हुई कोविड टेस्ट घोटाले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जांच चल रही है ओर किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। बैठक में इस कांवड़ मेले के आयोजन पर विचार-विमर्श करने के बाद देखेंगे क्या स्थिति बनती है। मुख्यमंत्री बनने के बाद धामी बुधवार को हरकी पैड़ी पर गंगा पूजन और संत वंदना करने पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि अगामी कांवड़ यात्रा को लेकर उनकी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से दो बार बातचीत हुई है। हम चाहते हैं कि श्रद्धालुओं को निराश न होना पड़े। देहरादून में गुरुवार को होने वाली बैठक में इस मसले पर विचार-विमर्श कर कोई सटीक निर्णय लिया जायेगा। विधानसभा चुनाव के लिए कम समय होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बार-बार कम समय रहने की बात कही जा रही है। काम करने के लिए कम समय कोई मायने नहीं रखता। हम कम समय में काम में क्वालिटी देने का काम करेंगे। काम करने को एक दिन भी बहुत है। विकास कार्यों को लेकर जो मत पहले मेरे वरिष्ठ नेताओं का था वही अब मेरा भी है। पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि गंगा जीवनदायिनी व मोक्षदायिनी है। जब भी हम किसी एक अच्छे काम का संकल्प लेते है तो मां गंगा का स्मरण करते हैं। पार्टी ने मुझे मुख्य सेवक का काम दिया है। उत्तराखंड की सेवा का मौका दिया है। उससे पहले गंगा व संतों का पूजन करने आया हूं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि हम सबके सामुहिक प्रयासों से उत्तराखण्ड के सर्वांगीण विकास में सफल होंगे।

इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने कई स्थानों पर मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री पार्टी के जिला कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से बातचीत की। इस दौरान उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, रेखा आर्य, स्वामी यतीश्वरानंद समेत विधायकों में कुंवर प्रणव चैंपियन, संजय गुप्ता, सुरेश राठौर, प्रदीप बत्रा और जिलाध्यक्ष जयपाल चैहान, महामंत्री विकास तिवारी, पूर्व मेयर मनोज गर्ग आदि शामिल रहे। इससे पूर्व मुख्यमंत्री का भानियावाला, छिद्दरवाला, रायवाला, हरिपुरकला, भोपतवाला में बड़ी संख्या में आम जनता एवं पार्टी कार्यकर्ताओ द्वारा भव्य स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने सभी का आभार जताते हुए जन अपेक्षाओं के अनुरूप समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वे जन अपेक्षाओं को पूर्ण करने के लिये निरन्तर प्रयासरत रहेंगे। छिद्दरवाला में मुख्यमंत्री का स्वागत क्षेत्रीय जनता एवं पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा भी किया गया।

हर की पैड़ी में गंगा पूजन के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री डा0 धन सिंह रावत, श्रीमती रेखा आर्य, स्वामी यतीश्वरानंद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन, सुरेश राठौर प्रदीप बत्रा, आदेश चैहान,, स्वामी चिदानंद मुनि, गंगा सभा अध्यक्ष प्रदीप झा के साथ सभी अखाड़ों के संत महात्मा उपस्थित थे। फोटो नम्बर 01.हरिहर आश्रम कनखल में जूना पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशानंद जी से आर्शीवाद लेते मुख्यमंत्री फोटो नम्बर 02.कनखल के दक्षेश्वर महादेव मन्दिर में पूजा अर्चना करते हुए सीएम व अन्य साथ में फोटो नम्बर 0 निरंजनी अखाड़ा पहुचकर मुख्यमंत्री ने लियां संतों का आशीर्वाद हरिद्वार। उत्तराखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी में पहुंचकर संतों से आशीर्वाद लिया। आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी महाराज और श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने मां मनसा देवी की चुनरी और प्रतिमा भेंटकर कर सीएम को आशीर्वाद लिया। सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ चैहान विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन प्रदीप बत्रा गोंविन्द सिंह बिष्ट विनोद कंडारी आदि पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी में पहुंचे। उन्होंने शिष्टाचार भेंट कर आचाय महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी महाराज और श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज से आशीर्वाद लिया। इस मौके पर आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी महाराज ने कहा कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मां गंगा और संतों से आशीर्वाद लेकर जिस तरह अपने कार्यकाल की शुरुआत की। इससे वह आने वाले समय में प्रदेश का बेहतर नेतृत्व करते हुए आगे बुलंदी पर ले जाने का कार्य करेंगे। श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने कहा कि पुष्कर सिंह धामी तेजतर्रार युवा मुख्यमंत्री हैं। उनके नेतृत्व में राज्य में चहुंमुखी विकास होगा। युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। संतों का आशीर्वाद पुष्कर सिंह धामी के साथ है। पुष्कर सिंह धामी प्रदेश के सबसे युवा चेहरों में से एक है। युवा मुख्यमंत्री उत्तराखंड को और तरक्की की ओर ले जाने का कार्य करेंगे। ऐसी हमारी शुभकामनाएं हैं। इस अवसर पर श्रीमहंत रामरतन गिरी दिगंबर बलवीर पुरी दिगंबर महेश गिरी दिगंबर अनुज पुरीए दिगंबर आशुतोष पुरी नितेश पुरी राकेश गिरी पूर्व ब्लॉक प्रमुख अनिल मिश्रा आदि उपस्थित थे।