उत्तराखंड में आप की सरकार बनाएं: “चुनाव के बाद उनके द्वारा किए गए वादे पूरे नहीं होते तो गर्दन पकड़ लेना”- केजरीवाल

*उत्तराखंड में आप पार्टी की सरकार बनाएं *

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरिद्वार पहुंचकर पत्रकारों से वार्ता करते हुए उत्तराखंड वासियों से कहा कि उत्तराखण्ड में आप की सरकार बनती है तो हम दिल्ली की तर्ज पर यहां भी तीर्थ यात्रा योजना शुरू करेंगे। उन्होंने कहाकि हम अयोध्या में भगवान श्री राम के मुफ्त दर्शन की सुविधा देंगे। मुलसमानों के लिए अजमेर शरीफ व सिखों के लिए करतारपुर साहिब की मुफ्त यात्रा का प्रावधान करेंगे।
इससे पूर्व आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पूर्व घोषणाओं को पुनः तोहरा से हुए कहा कि हर घर को रोजगार और रोजगार न मिलने तक हर महीने 5 हजार रुपये भत्ता, नौकरियों मेें प्रदेशवासियों को 80 प्रतिशत आरक्षण, 6 माह में एक लाख नौकरियां, प्राईवेट सेक्टर में नौकरियों के लिए जॉब पोर्टल, पलायन रोकने के लिए रोजगार व पलायन मंत्रालय का गठन किया जाएगा। उन्होंने कहाकि यदि चुनाव के बाद उनके द्वारा किए गए वायदे पूरे नहीं होते तो जनता को ये अधिकार है की वे उनकी गर्दन पकड़ लें। कांग्रेस व भाजपा पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहाकि दोनों ही दल भ्रष्टाचारी दल हैं। उन्होंने कहाकि दोनों ही दल एक-दूसरे का स्टिंग होने का दावा करते हैं, किन्तु सजा कोई किसी को नहीं देता। कहाकि प्रदेश में भाजपा की सरकार है, यदि भाजपा पर कांग्रेस नेताओं का स्टिंग है तो उसे सामने लाकर सजा देनी चाहिए। उन्होंने कहाकि दोनों दलों ने प्रदेश को लुटने का काम किया। 21 वर्षो में बारी-बारी दोनों दलों ने प्रदेश को लुटा। उन्होंने कहाकि एक मौका आम आदमी पार्टी को देकर देखें, फिर आप सभी पार्टियों को भूल जाएंगे।
इससे पूर्व केजरीवाल ने सिडकुल स्थित एक होटल में आटो चालकांे के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने कहाकि समस्याएं चलती रहेंगी, लेकिन मैं आपसे रिश्ता बनाने आया हूं। आपका भाई बनने आया हूं। आपकी सारी समस्याओं की जिम्मेदारी मेरी होगी।
ऑटो चालकों के साथ संवाद में आटो चालकों ने केजरीवाल को समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि कोराना लॉकडाउन के दौरान उन्हें किस तरह की समस्याओं से जूझना पड़ा। केजरीवाल ने समस्याओं को सूनने के बाद उनके निस्तारण की बात कही। केजरीवाल ने कहाकि दिल्ली में आप की सरकार बनने में 70 प्रतिशत आटो चालकों का योगदान है। उन्होंने कहाकि पहले आटो चालकों को दिल्ली में दूसारी नजर से देखा जाता था, फिर पार्टी ने उनसे बात की और उन्हें समझाया गया। केजरीवाल ने कहाकि एक ऑटो चालक दिन भर मेहनत करने के बाद गरीब बस्तियों मे ंरहता है। इसके बावजूद लोग उन्हें ऑटो माफिया कहते थे, लेकिन उनकी सरकार बनने के बाद आटो वालों का पूरा सिस्टम ही बदल गया। जिस कारण से जनता भी खुश है आटो चालक भी खुश हैं। केजरीवाल ने कहाकि भारत के इतिहास में वह पहले मुख्यमंत्री हैं जिसे ऑटो वाला सीधे मैसेज करता है। उन्होंने कहाकि दिल्ली सरकार ने फिटनेस चार्ज माफ किया और सरकार उसका पैसा देती है। फिटनेस छोड़कर सब कुछ ऑनलाईन कर दिया गया है। उन्होंने कहाकि कोरोना काल में 1.5 लाख आटो वालों के खाते में उन्होंने 5 हजार की राहत राशि सीधे उनके खाते में डाली। दूसरे लॉकडाउन में 1.8 लाख ऑटो वालों को फिर से 5 हजार की राहत राशि दी गई।
इसके बाद आप संयोजक केजरीवाल ने रोड शो किया। रोड शो परशुराम चौक से आरम्भ होकर भगत सिंह चौक पहुंचकर सम्पन्न हुआ।