हादसा: एडवेंचर पार्क में एक महिला की चोटी फन कार की चैन में फंसी

महिला के बाल सहित सिर की चमड़ी उधड़ी, गंभीर हालत में दिल्ली रेफर

नैनीताल। नैनीताल के एडवेंचर पार्क में फन कार राइडिंग के दौरान एक महिला पर्यटक की चोटी फन कार की चेन में फंस गई। एक झटके में महिला के बाल समेत सिर की चमड़ी उधड़ गई। महिला कार से नीचे आकर गंभीर रूप से घायल हो गई। प्राथमिक उपचार के बाद उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। हालत बिगड़ने के कारण स्वजन महिला को उपचार के लिए दिल्ली ले गए हैं।

बाबा नीम करोली धाम कॉलोनी आगरा रोड अलीगढ़ निवासी राधिका वर्मा अपने परिवार के साथ घूमने के लिए नैनीताल आई हुई थी। वह शहर के समीपवर्ती चारखेत स्थित एडवेंचर पार्क में गए जहां वह अन्य स्वजनों के साथ फन कार की राइडिंग कर रही थी। इसी दौरान अचानक उनकी चोटी कार की चेन में फंस गई। इससे पहले राधिका कुछ समझ पाती उन्हें तेज झटका लगा और बालों के साथ उनके सर की चमड़ी उतर गई।

साथ ही झटके से वह कार से नीचे गिरी। यह देख वहां मौजूद कर्मियों ने फन कार रोकी और महिला को निकालने का प्रयास किया। करीब पौने घंटे मशक्कत के बाद भी जब कर्मचारी चेन में फंसी चोटी निकालने में नाकाम रहे तो चोटी को काटकर उसे निजी वाहन से बीडी पांडे अस्पताल पहुंचाया गया।

अस्पताल के डॉ हाशिम अंसारी ने बताया कि महिला के सर में 20 टांके आए हैं। गर्दन और कमर में फ्रैक्चर होने के कारण उसकी गंभीर हालत को देखते हुए महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था। महिला के भतीजे सौरभ वर्मा ने बताया कि हल्द्वानी में भी उपचार के बाद हालत बिगड़ने लगी थी। जिस कारण उन्हें उपचार के लिए दिल्ली एम्स भेज दिया गया है
चोटिल महिला के भतीजे सौरभ वर्मा ने बताया कि घटना इतने अचानक हुई कि उन्हें पता तक नहीं चला। कार रूकने के बाद भी करीब पौने घंटे तक उनकी चाची का सर चेन में फंसा रहा। इस दौरान पार्क में कार की चेन खोलने तक के उपकरण तक मौजूद नहीं थे। साथ ही पार्क में दुर्घटना की संभावना को देखते हुए कोई एम्बुलेंस भी मौजूद नहीं थी।

करीब पौने घंटे तक भी जब फन कार की चेन नहीं खुली तो बाल काट कर उनकी चाची को छुड़ाया गया। पार्क मैनेजर प्रकाश सती के अनुसार महिला और अन्य पर्यटकों को सभी सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराए गए थे। चार चक्कर लगाने के बाद अचानक चुटिया के बाल हेलमेट से बाहर आकर कार की चेन में फंस गए, जिससे हादसा हुआ है(GS)