यहां देखिए हरिद्वार की और खबरें :

कोविड मरीजों के उपचार की बेहतर व्यवस्था बनाने में कोई कमी नहीं – मदन कौशिक


ऑक्सीजन की उपलब्धता का लिया फीडबेक
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक  ने जनपद की सभी अस्पतालों का फीडबेक लिया है। उन्होंने भेल प्रबंधन के साथ अन्य ऑक्सीजन के प्लांट में ऑक्सीजन उत्पादन के बारे में भी जानकारी ली। उन्हें अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि इस समय मरीज को ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। जिसके लिए सिलेंडर की ज्यादा पड़ रही है, जिसपर मदन कौशिक ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने सभी को निर्देश दिए कि मरीज के इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
रेमडेसिविर एवं अन्य दवाओं के लिए दिए निर्देश
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने रेमडेसिविर वेक्सीन की उपलब्धता के बारे में जानकारी लेते हुए सीएमओ और ड्रग इंस्पेक्टर को कालाबाजारी होने एवं महंगे रेट पर बेचने की सूचना पर जांच को आदेश दिए। उन्होंने कोविड के इलाज में सहायक अन्य दवाओं की बाजार में उपलब्धता की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार का प्रयास है कि किसी भी पीड़ित को इलाज के लिए परेशान और भटकना नहीं पड़े, इसके लिए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत स्वयं पल पल की अपडेट ले रहे हैं।

युवक की बाइक वर्दी पहने पुलिस वाला लेकर फरार ,पुलिस जांच में जुटी

एक पुलिसकर्मी युवक की बाइक लेकर फरार हो गया है। शहर कोतवाली और कनखल पुलिस एक दूसरे पर मामला की जांच करने की बात कह रही है। घटना वाल्मीकि चैक शहर कोतवाली क्षेत्र की बताई जा रही है। कनखल के मिस्सरपुर भागीरथी विहार निवासी मनीष कुमार बैटरी रिक्शा बेचने का काम करते थे। दुकान पर एक युवक काम करता है। युवक बाइक लेकर दुकान से निकला था। बुधवार को युवक बाइक लेकर शाम को वापस नहीं आया। जब दुकानदार मनीष ने पूछा तो युवक ने बताया कि उसने एक पुलिस की ड्रेस पहने एक युवक को लिफ्ट दी थी। जिसने युवक को वाल्मीकि चैक पर उतारा और बाइक लेकर फरार हो गया। दुकानदार शिकायत करने के लिए शहर कोतवाली पहुंचा और एसएसआई नंद किशोर ग्वाड़ी से मिला। दुकानदार को कनखल थाने भेज दिया। यहां पहुंचकर दुकान ने पूरी बात बताई तो दोबारा उसे कोतवाली शहर भेज दिया गया। दोनों थाने की पुलिस अपना पल्ला झाड़ रही है। शिकायत दर्ज नहीं की गई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि युवक शराब के नशे में था। दोनों ने एक साथ शराब पी थी। शहर कोतवाली के एसएसआई नंद किशोर ग्वाड़ी ने बताया कि व्यक्ति शिकायत करने आया था। कनखल थाने भेज दिया गया है। जबकि कनखल के एसएसआई राजेंद्र सिंह रावत का कहना है कि मौखिक शिकायत आई थी। घटना शहर कोतवाली क्षेत्र की है। वहीं की पुलिस कार्रवाई करेगी।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 संभावनाएं , चुनौतियां और उसका प्रभावी क्रियान्वयन पर वेबीनार


गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं प्रोद्योगिकी संकाय में गुरुवार को राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020ः संभावनाएं, चुनौतियां और उसका प्रभावी क्रियान्वयन शीर्षक पर एक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता भारतीय विश्वविद्यालय संघ, नई दिल्ली प्रधान सचिव डा. पंकज मित्तल ने उच्च शिक्षा के परिपेक्ष में नई शिक्षा नीति के विभिन्न घटकों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि ‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के माध्यम से भारतीय शिक्षा परिदृश्य में बड़े बदलावों का दृष्टिकोण प्रस्तुत किया गया है। यह एक ऐसी नीति है जिसको बनाने में ना सिर्फ शिक्षाविदों की सलाह ली गयी है बल्कि ग्राम पंचायत स्तर तक के लोगों के सुझावों को लिया गया है। उन्होंने कहा कि नयी शिक्षा नीति का उद्देश्य शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के साथ शिक्षा में नवाचार और अनुसंधान को बढ़ावा देना है। साथ ही भारतीय शिक्षा प्रणाली को वैश्विक प्रतिस्पर्द्धा के योग्य बनाना है। पाठ्यक्रम के बोझ को कम करते हुए छात्रों में 21वीं सदी के कौशल के विकास, अनुभव आधारित शिक्षण और तार्किक चिंतन को प्रोत्साहित करने पर विशेष ध्यान दिया गया है। कुलपति प्रो. रूपकिशोर शास्त्री ने कहा की शिक्षा का मतलब सीखने-सिखाने की प्रक्रिया से है। शिक्षा ही वह बुनियाद है, जिससे व्यक्ति, समाज और देश की तरक्की सुनिश्चित होती है। कुलसचिव प्रो. वीके सिंह ने धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में देश के 235 शिक्षविदों ने प्रतिभाग किया। संचालन डा लोकेश जोशी तथा डा सुयश ने किया।