थाना रानीपुर क्षेत्र में अपराधों में वृद्धि: प्राइमरी स्कूल चोरी मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, चुराया गया माल बरामद, विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में भी लाखों की चोरी

चोरी के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

भेल सेक्टर तीन स्थित प्राथमिक विद्यालय का ताला तोड़कर चोरी करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी के कब्जे से विद्यालय से चोरी किया गया सामान भी पुलिस ने बरामद किया है। जबकि एक आरोपी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। विद्यालय की प्रधानाचार्य ने 5 अप्रैल की रात में विद्यालय का ताला तोड़कर छात्रों के लिए मीड डे मील बनाने व परोसने के बर्तन व सिलेंडर आदि चोरी कर लिए जाने के संबंध में पुलिस में मुकद्मा दर्ज कराया था। मुकद्मा दर्ज करने के बाद विवेचना कर रहे एसआई आशीष भटट ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम के साथ वर्कर्स हाॅस्टल के समीप से छोटन शाह निवासी मौहल्ला कड़च्छ अहबाब नगर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि अपने एक अन्य साथी रवि निवासी रावली महदूद के साथ मिलकर उसने विद्यालय में चोरी की घटना को अंजाम दिया है। उसकी निशानदेही पर एचआरडीसी चैाक के पास झाड़ियों में छिपाकर रखा गया विद्यालय से चोरी किया गया कुछ सामान भी पुलिस ने बरामद कर लिया। पुलिस फरार रवि की तलाश कर रही है।

*सरस्वती शिशु विद्या मंदिर इंटर कालेज से लाखो की चोरी*

कोतवाली रानीपुर क्षेत्रान्गर्त भेल के सेक्टर दो स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर इंटर कालेज में प्रधानाचार्य कार्यालय से 2.52 लाख एवं सोने के जेवरात अज्ञात चोरो ने चोरी कर लिए। चोरी की सूचना मिलते ही कोतवाली रानीपुर पुलिस की नींद उड़ी। बहरहाल मामले में सीआईयू एवं रानीपुर पुलिस ने संयुक्त टीम बनाकर पूरे मामले की जांच शुरू करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार रोजाना की तरह गुरूवार को स्कूल पहुंचे कार्यालय प्रमुख ब्रजेश कुमार ने जब प्रधानाचार्य के कार्यालय का ताला टूटा हुआ देखा तो दंग रह गए। उन्हेांने पुलिस को सूचना दी कि बुधवार देर रात प्रधानाचार्य कार्यालय से 2.33 लाख एवं 180 ग्राम सोने के आभूषण चोरी कर लिए गए। सूचना मिलने पर कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। स्कूल कैंपस में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाली जा रही है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि स्कूल कैंपस के अलावा आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे को भी चेक किया जा रहा है। पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है। बताया कि जेवरात कार्यालय प्रमुख एवं प्रधानाचार्य के निजी है। नगर पुलिस अधीक्षक स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि सीआईयू को भी वारदात के खुलासे की जिम्मेदारी दी गई है।