अजीबोगरीब चोरी की वारदात, चोर पैसा-ढेला नहीं, फाइलें चुराने आए थे

Listen to this article

पहले भी उषा ब्रेको कंपनी की फाइल सहित कई फाइलें हो चुकी हैं गायब

हरिद्वार। नगर निगम हरिद्वार में चोरों ने एमएनए सहित कई दफ्तरों पर धावा बोला। चोर इन दफ्तरों के ताले तोड़कर कई फाइलें लेकर फरार हो गये। चोरों की यह पूरी करतूत दफ्तर में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
कोतवाली हरिद्वार क्षेत्र स्थित नगर निगम स्थित नगर आयुक्त, सहायक नगर आयुक्त सहित 5 दफ्तरों के पहले तो चोरों ने ताले तोड़े, उसके बाद दफ्तरों में घुसकर वहां रखी अलमारियों के ताले तोड़ फाइलों को खंगाला। घटना करीब देर रात्रि तीन बजे के लगभग हुई। प्रथम दृष्टया चोर कार्यालयों में पैसा चुराने नहीं बल्कि कुछ जरूरी फाइलों पर हाथ साफ करने आए थे। एक सीसीटीवी फुटेज में एक चोर जाते समय हाथ में कुछ फाइलें लेकर जाता दिख रहा है। निगम में हुई इस चोरी की खबर से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। मजेदार बात यह कि जिस स्थान पर चोरी हुई है वहां चौकीदार मौजूद रहता है।
एमएनए दयानंद सरस्वती ने बताया निगम क्षेत्र की सुरक्षा के लिए बाकायदा चौकीदार की तैनाती की गई है। उसके रहते कैसे चोरों ने पांच दफ्तरों के ताले तोड़े, वहां से जरूरी कागजात चुरा लिए यह जांच का विषय है। इसी को देखते हुए अब चौकीदार के खिलाफ कोतवाली हरिद्वार में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। एसएनए श्याम सुंदर दास का कहना है कि उनके संज्ञान में चोरी की वारदात सुबह 9 बजे आई। जिसके बाद जब वे निगम पहुंचे। अभी यह पूरी तरह साफ नहीं है कि चोर क्या-क्या ले गए। उन्होंने बताया पुलिस को मामले की जानकारी दे दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। विदित हो कि इससे पूर्व भी कई बार नगर निगम नगर पालिका शेरू शावकों कंपनी सहित कई फाइलें चोरी (गायब) हो चुकी हैं। लेकिन अब सीसीटीवी में एक चोर नजर आ रहा है। सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर चोर साथ नहीं ले गए हैं, वह मौके पर ही मिल गई है(GN)